Google आपकी आंखों के सामने लाइव अनुवाद का समर्थन करने वाले स्मार्ट एआर चश्मे का पूर्वावलोकन करता है

Google के पास बुधवार को I/O 2022 में प्रदर्शित करने के लिए कई पिक्सेल डिवाइस थे। जबकि उनमें से कुछ इस घटना में बड़े आश्चर्य थे, हम संवर्धित वास्तविकता (एआर) स्थान में Google की रुचि के बारे में ऐसा नहीं कह सकते।

और सेगमेंट में अपनी उत्सुकता दिखाने के लिए, Google ने अपने अगली पीढ़ी के स्मार्ट एआर ग्लास का पूर्वावलोकन किया, जिसे मूल Google ग्लास पर अपग्रेड के रूप में भी देखा जा सकता है। Google का पहला स्मार्ट चश्मा वर्षों पहले शुरू हुआ जब सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज कंपनी के कामकाज में अधिक सक्रिय रूप से शामिल थे। लेकिन बुधवार को हमने जो उत्पाद देखा, वह अलग लगा।

यह भी पढ़ें: Android 13 बीटा 2 संस्करण अब अधिक स्मार्टफ़ोन के लिए जारी: सभी विवरण

इस स्मार्ट एआर ग्लास के डेमो वीडियो ने हमें Google सहायक को पहनने योग्य में एकीकृत करने और विशेष रूप से विकलांग लोगों को अपने लाभ के लिए इसकी क्षमता का उपयोग करने की अनुमति देने की क्षमता दिखाई। प्रकट के बारे में सबसे दिलचस्प हिस्सा इसकी कम महत्वपूर्ण प्रकृति थी, और यहां तक ​​​​कि चश्मे ने आपको कभी भी यह आभास नहीं दिया कि इसमें कुछ स्मार्ट एआर क्षमताएं हैं।

वीडियो ने हमें इन चश्मे की क्षमता को भी दिखाया, जब उन लोगों के लिए वास्तविक समय में भाषाओं का अनुवाद करने की क्षमता के साथ जोड़ा गया, जिन्हें चीजों को सुनना मुश्किल लगता है। इन चश्मों के बारे में दूसरा दिलचस्प हिस्सा यह है कि प्रस्तुति के दौरान Google ने इस पहनने योग्य के लिए Google ग्लास नाम का उपयोग करने से अपनी दूरी बनाए रखी, जिससे पता चलता है कि कंपनी के पास इस अनाम डिवाइस के लिए एक व्यापक योजना है।

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स इस साल ही सब्सक्राइबर्स के लिए विज्ञापन ला सकता है और पासवर्ड शेयरिंग को प्रतिबंधित कर सकता है

लाइव अनुवाद इन चश्मे के उपयोग के मामलों में से एक हो सकता है, और कौन जानता है, शायद Google नेविगेशन समर्थन जोड़ सकता है और यहां तक ​​​​कि निकट भविष्य में एक ईमेल पढ़ने का विकल्प भी प्रदान कर सकता है। यह हमें इस डिवाइस के मुख्य भाग में लाता है, Google ने इस स्मार्ट वियरेबल की कोई लॉन्च टाइमलाइन और कीमत साझा नहीं की।

वीडियो देखें: भारत में स्मार्टफोन महंगे क्यों हो रहे हैं, Xiaomi India के सीओओ मुरलीकृष्णन बी बताते हैं

इसलिए, अभी के लिए, हम यह भी सुनिश्चित नहीं हैं कि इस उत्पाद के साथ Google का मुख्य फोकस क्या है और यदि एआर रोडमैप में है, तो उम्मीद है कि कंपनी बाद में इसके बारे में और बात करेगी।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *