Google और Nvidia ने Microsoft के एक्टिविज़न अधिग्रहण पर FTC को चिंता व्यक्त करने में Sony के साथ संरेखित किया

27
Google और Nvidia ने Microsoft के एक्टिविज़न अधिग्रहण पर FTC को चिंता व्यक्त करने में Sony के साथ संरेखित किया
Advertisement

 

FTC चिंतित है कि Microsoft द्वारा Activision Blizzard का अधिग्रहण गेमिंग उद्योग में प्रतिस्पर्धा को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

Google और Nvidia ने संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय व्यापार आयोग (FTC) को Microsoft के $ 68.7 बिलियन के एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण पर सोनी के साथ खुद को संरेखित करते हुए अपनी चिंताओं को आवाज़ दी है।

Microsoft के $ 68.7 बिलियन के Activision Blizzard के अधिग्रहण के संबंध में Google और Nvidia संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय व्यापार आयोग (FTC) को अपनी चिंता व्यक्त करने में Sony के साथ शामिल हो गए हैं।

नारनौल में भयानक सड़क हादसा: इको कार और बाइक के बीच हुई टक्कर, 1 व्यक्ति की मौत; रेवाड़ी रोड पर हुआ हादसा

FTC चिंतित है कि Microsoft द्वारा Activision Blizzard का अधिग्रहण गेमिंग उद्योग में प्रतिस्पर्धा को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। उनका तर्क है कि यह सौदा Microsoft को फ्रेंचाइज़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर नियंत्रण देकर अनुचित लाभ प्रदान करेगा। ब्लूमबर्ग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके आलोक में, FTC ने अगस्त के लिए एक इन-हाउस परीक्षण निर्धारित किया है, जिसके दौरान या तो कंपनी को गवाही देने के लिए बुलाया जा सकता है।

उनके इस तर्क को बल देने के लिए कि Microsoft द्वारा Activision Blizzard के अधिग्रहण से उन्हें क्लाउड, सब्सक्रिप्शन और मोबाइल गेमिंग बाजारों में अनुचित लाभ मिलेगा, Google और Nvidia ने FTC को साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं।

स्टैडिया कंट्रोलर्स में ब्लूटूथ सपोर्ट जोड़ने के लिए Google, शट डाउन करने से पहले वर्म गेम लॉन्च किया

एफटीसी को Microsoft के एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण के बारे में जानकारी देते समय, Nvidia, ग्राफिक्स कार्ड में मार्केट लीडर होने और स्ट्रीमिंग सेवा GeForce Now के मालिक होने के नाते, गेमिंग टाइटल के लिए समान पहुंच के महत्व पर जोर दिया। स्टैडिया क्लाउड गेमिंग प्लेटफॉर्म के निर्माता Google ने भी चिंता व्यक्त की है।

नारनौल में शिक्षकों का प्रदर्शन: निजी-सरकारी स्कूलों में दाखिले में एक साथ करने की मांग; मांगों को लेकर डीईओ को सौंपा पत्र

सोनी के अनुसार अधिग्रहण प्रतिस्पर्धा-विरोधी होगा, जिसका PlayStation कंसोल Microsoft के Xbox गेमिंग ब्रांड का मुख्य प्रतियोगी है। Microsoft विभिन्न सौदों की पेशकश करने के लिए उत्सुक रहा है – जिसमें PlayStation के लिए इसकी पेशकश भी शामिल है – कॉल ऑफ़ ड्यूटी टाइटल की नवीनतम रिलीज़ प्राप्त करने के लिए 10 साल के अनुबंध की पेशकश।

Apple के सीईओ टिम कुक ने वेतन में भारी कटौती की, जिसकी उन्होंने खुद सिफारिश की थी: सभी विवरण

.

.

Advertisement