Apple अब अपने स्वयं-मरम्मत कार्यक्रम के लिए iPhone 14 श्रृंखला और M2 मैकबुक का समर्थन करता है: सभी विवरण – News18

 

Apple ने लोगों को अपने उपकरणों की मरम्मत में मदद करने के लिए कार्यक्रम शुरू किया

कंपनी ने अपने पुराने iPhones के साथ प्रोग्राम लॉन्च किया और अब यह नए iPhones और MacBooks के लिए भी समर्थन बढ़ा रही है।

Apple इस सप्ताह अपने सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम में नए उत्पाद जोड़ रहा है और हम बाजार में उपलब्ध नवीनतम iPhone और MacBook मॉडल के बारे में बात कर रहे हैं। यह सही है, सभी iPhone 14 श्रृंखला मॉडल और M2-संचालित मैकबुक कंपनी के स्वयं-मरम्मत कार्यक्रम के लिए पात्र हैं, जिसका अर्थ है कि आप इन उत्पादों के भागों को Apple से प्राप्त कर सकते हैं और इसे स्वयं ठीक कर सकते हैं।

सोनीपत में नाबालिग लड़की के साथ रेप: पुलिस ने युवती की विशेषज्ञ से कराई काउंसिलिंग; आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

कार्यक्रम मूल रूप से इन iPhone और MacBook मॉडल के लिए स्पेयर पार्ट्स के साथ आपकी मदद करता है। आप उपकरण किट भी किराए पर ले सकते हैं जो आपको उपकरण खोलने और भागों को ठीक करने में मदद करेगी। Apple का कहना है कि टूल किट प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को $49 (लगभग 400 रुपये) खर्च करने होंगे।

“सेल्फ सर्विस रिपेयर स्टोर पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध Apple टूल वही हैं जो Apple के रिपेयर नेटवर्क द्वारा उपयोग किए जाते हैं।” टूल किट ग्राहक को मुफ्त में भेजी जाएगी।

कंपनी ने बताया कि इन आईफोन के लिए स्पेयर पार्ट्स की कीमत वही होगी जो आप इसके अधिकृत मरम्मत केंद्रों पर चुकाते हैं। वास्तव में, Apple का कहना है कि रिसाइकिलिंग के लिए बदले गए पुर्जे की पेशकश करने वाले ग्राहकों को किसी न किसी रूप में क्रेडिट दिया जाएगा। अपने कार्यक्रम में नए मॉडल लाने से पता चलता है कि कंपनी पहल के प्रति गंभीर है और यह अन्य ब्रांडों के लिए स्वयं-मरम्मत कार्यक्रम पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी काम करेगा।

नारनौल में अवैध शराब की खेप मिली: ट्रक में पंजाब से गुजरात जा रही थीँ 256 पेटियां, आगे चल रही स्कॉर्पियो में चंडीगढ़ पुलिस की वर्दी

Apple का दावा है कि यह स्टोर 200 से अधिक अलग-अलग पुर्जे और उपकरण प्रदान करता है, जो पूर्व मरम्मत विशेषज्ञता वाले लोगों के लिए अपने iPhone के डिस्प्ले, बैटरी और कैमरे को ठीक करना आसान बनाता है। और भले ही इसने इस सेवा को शुरू कर दिया है, Apple अनुशंसा करता है कि जिन लोगों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मरम्मत का कोई अनुभव नहीं है, उन्हें इसे सबसे सुरक्षित तरीके से ठीक करने के लिए किसी पेशेवर के पास जाना चाहिए।

Apple के अलावा, आपके पास सैमसंग और Google भी स्वयं-मरम्मत कार्यक्रमों का अपना संस्करण कर रहे हैं, लेकिन इन सभी ब्रांडों के लिए सेवा की उपलब्धता अभी भी चुनिंदा बाजारों तक सीमित है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि जैसे-जैसे और देश तीसरे पक्ष की मरम्मत के मामले में उदार होते जाएंगे, इस तरह के कार्यक्रम अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचेंगे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *