हुआवेई चीफ का कहना है कि हजारों यूएस-प्रतिबंधित पुर्जों को उसके उपकरणों में बदल दिया गया है

 

हुआवेई ने प्रतिबंध के बाद से वैश्विक बाजारों में अपने उत्पादों को बेचने के मुद्दों का सामना किया है

हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी लिमिटेड के संस्थापक ने कहा कि कंपनी ने अपने उत्पादों में 13,000 से अधिक पुर्जों को बदल दिया है जो अमेरिकी व्यापार प्रतिबंधों से प्रभावित थे।

(रायटर) – हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी लिमिटेड के संस्थापक ने कहा कि कंपनी ने अपने उत्पादों में 13,000 से अधिक पुर्जों को बदल दिया है, जो एक चीनी विश्वविद्यालय द्वारा शुक्रवार को पोस्ट किए गए भाषण के एक प्रतिलेख के अनुसार अमेरिकी व्यापार प्रतिबंधों से प्रभावित थे।

मत बदलो, एक साथ रहो: आर्सेनल टीम के साथियों को गेब्रियल जीसस की सलाह क्योंकि वे प्रीमियर लीग खिताब के लिए बंदूक चलाते हैं

शंघाई जिओ टोंग विश्वविद्यालय द्वारा पोस्ट किए गए प्रतिलेख के अनुसार, हुआवेई के संस्थापक रेन झेंगफेई ने कहा कि हुआवेई ने पिछले तीन वर्षों में घरेलू चीनी विकल्पों के साथ 13,000 घटकों को बदल दिया है और इसके उत्पादों के लिए 4,000 सर्किट बोर्डों को फिर से डिजाइन किया है। उन्होंने कहा कि सर्किट बोर्ड का उत्पादन “स्थिर” हो गया था।

टिप्पणी, जिसे रॉयटर्स स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं कर सका, ने हुआवेई के अमेरिकी व्यापार प्रतिबंधों से वापस उछालने के प्रयासों में एक खिड़की प्रदान की। 2019 के बाद से, 5G दूरसंचार नेटवर्क में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता हुआवेई, अमेरिकी निर्यात नियंत्रणों के लगातार दौर का लक्ष्य रहा है।

उन नियंत्रणों ने अमेरिकी कंपनियों से हुआवेई की चिप्स की आपूर्ति और अपने स्वयं के चिप्स को डिजाइन करने के लिए अमेरिकी प्रौद्योगिकी उपकरणों तक पहुंच और उन्हें भागीदारों द्वारा निर्मित करने के लिए दोनों को काट दिया। बाइडेन प्रशासन ने पिछले साल भी अमेरिका में हुआवेई के नए उपकरणों की बिक्री पर रोक लगा दी थी

जींद में मकान में हो रही थी वेश्यावृति: 4 महिला और 4 पुरुष आपत्तिजनक हालत में काबू; बाहर से लायी गयी थी महिलाएं

विश्वविद्यालय ने कहा कि रेन ने 24 फरवरी को चीनी प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों से बातचीत में यह टिप्पणी की। विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर प्रतिलेख पोस्ट किया। यूएस-आधारित हुआवेई प्रतिनिधि ने शुक्रवार को टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

रेन ने कहा कि हुआवेई ने 2022 में आरएंडडी में 23.8 बिलियन डॉलर का निवेश किया, और “जैसे-जैसे हमारी लाभप्रदता में सुधार होगा, हम आरएंडडी खर्च में वृद्धि करना जारी रखेंगे।”

विश्लेषकों के यह कहने के बाद रिपोर्ट आई कि हुआवेई ने बार्सिलोना में एक उद्योग सम्मेलन में 5G दूरसंचार उपकरण दिखाए, जिसमें उसके सर्किट बोर्ड के सभी चिप्स की उत्पत्ति अस्पष्ट थी।

जींद में मकान में हो रही थी वेश्यावृति: 4 महिला और 4 पुरुष आपत्तिजनक हालत में काबू; बाहर से लायी गयी थी महिलाएं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *