8 राज्यों में कांग्रेस की चुनाव समिति गठित: MP में जीतू पटवारी, राजस्थान में डोटसरा को जिम्मेदारी; सेंट्रल वॉर रूम-प्रचार समिति की भी घोषणा

 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 8 राज्यों में चुनाव समितियों का गठन कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने देश के 8 राज्यों के लिए इलेक्शन कमेटी का गठन कर दिया है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, नगालैंड और मणिपुर के लिए चुनाव कमेटी की घोषणा शनिवार (6 जनवरी) को की।

इलेक्शन कमीशन का कल से राज्यों का दौरा शुरू: सबसे पहले दक्षिण के राज्यों में जाएगी टीम, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से शुरुआत

मध्य प्रदेश की इलेक्शन कमेटी की जिम्मेदारी जीतू पटवारी को सौंपी गई है। वहीं, राजस्थान में गोविंद सिंह डोटासरा पर पार्टी ने भरोसा जताया है। उधर, तेलंगाना में चुनाव समिति के अध्यक्ष के लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को चुना है।

इन कमेटियां का मुख्य काम अपने-अपने राज्य में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के जिम्मेदारी निभाना होगा। इसके अलावा पार्टी ने चुनाव के लिए सेंट्रल वॉर रूम और प्रचार समिति का भी गठन किया है।

प्रचार समिति की कमान अजय माकन को मिली
पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए सेंट्रल वॉर रूम की भी घोषणा की है। इसमें ऑर्गेनाइजेशनल वॉर रूम और कम्युनिकेशन वॉर रूम शामिल है। ऑर्गेनाइजेशनल वॉर रूम में लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर पार्टी के अहम फैसले और प्लानिंग का काम होगा। इसके चेयरमैन शशिकांत सेंथिल होंगे, जबकि गोकुल बूतैल, नवीन शर्मा, वरुण संतोष और अरविंद कुमार को वाइस चेयरमैन बनाया गया है।

वहीं, कम्युनिकेशन वॉर रूम में पार्टी के नारे, सोशल मीडिया और प्रचार के समय मैसेजिंग को फाइनल करने जैसे अहम फैसले लिए जाएंगे। इसके चेयरमैन वैभव वालिया होंगे।

उधर, प्रचार समिति के लिए पार्टी ने अजय माकन पर भरोसा जताया है। इस समिति में केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश भी शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें…

भारतीय मानक ब्यूरों के 77वें स्थापना दिवस पर स्काईलार्क समूह ने किया संगोष्ठी का आयोजन संगोष्ठी के उपरांत निकाली संदेश यात्रा

खड़गे बोले- I.N.D.I.A. संयोजक का सवाल कौन बनेगा करोड़पति जैसा: नीतीश कुमार को जिम्मेदारी देने के सवाल पर कहा- 10-15 दिन में फैसला कर लेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने यात्रा का लोगो और टैगलाइन 'न्याय का हक मिलने तक' जारी की।

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने यात्रा का लोगो और टैगलाइन ‘न्याय का हक मिलने तक’ जारी की।

28 दलों के विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का संयोजक क्या नीतीश कुमार होंगे? मीडिया के इस सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा- यह कौन बनेगा करोड़पति जैसा है। हालांकि, अगले 10-15 दिनों में गठबंधन के नेताओं की बैठक होगी। इसमें सभी पदों पर नियुक्ति फाइनल कर ली जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

TMC नेता शेख शाहजहां का ऑडियो टेप वायरल: कहा- अगर अपराध साबित हुआ तो आत्महत्या कर लूंगा; ED टीम पर उनके समर्थकों ने हमला किया था
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *