5G अब भारत में: दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 अब 5G-उड़ान भरने वालों के लिए तैयार है

 

5G प्लान की कीमत 4G प्लान से थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है।

भारत में 5G लॉन्च 1 अक्टूबर को होने की उम्मीद है जब पीएम मोदी देश में नेटवर्क सेवा की उपलब्धता की घोषणा कर सकते हैं।

5जी लॉन्च भारत बस कुछ ही सप्ताह दूर हैं, और अब हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि दिल्ली हवाईअड्डा टर्मिनल 3, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, भारत में पहला 5जी-तैयार हवाई अड्डा होगा। दिल्ली एयरपोर्ट ने यह भी कहा है कि 1 अक्टूबर से पूरे देश में 5G सेवाएं शुरू की जाएंगी, जो पिछले कुछ हफ्तों से अपेक्षित समयरेखा रही है।

नवरात्रि में मंदिरों में पहुंचे 30 हजार श्रद्धालु: 64 लाख का दान आया; डोनेशन बॉक्स में मिल रहे US डॉलर और सोने-चांदी के नग

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 भी 1 अक्टूबर से निर्धारित है। यह सुझाव दिया गया है कि पीएम मोदी इस कार्यक्रम में देश में 5G सेवाओं की उपलब्धता की घोषणा कर सकते हैं।

टर्मिनल पर किस टेलीकॉम ऑपरेटर का 5G नेटवर्क उपलब्ध होगा, इस बारे में विवरण साझा किए बिना, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उल्लेख किया है कि 5G-सक्षम फोन वाला कोई भी व्यक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए टर्मिनल 3 के कुछ हिस्सों में तेज नेटवर्क सेवाओं तक पहुंच प्राप्त कर सकता है।

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी और फिर दूरसंचार कंपनियों को आवंटन के बाद, भारत सरकार देश में 5G सेवाओं के त्वरित रोलआउट को सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है।

क्रिप्टो करेंसी के चक्कर में गंवाए 2.9 करोड़: गोरी मेम ने पानीपत के युवक को फंसाया; बोली- कई गुना फायदा होगा, इनवेस्ट करो मुनाफा कमाओ

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले महीने कहा था कि सरकार को उम्मीद है कि 12 अक्टूबर तक देश में 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी और केंद्र यह सुनिश्चित करेगा कि उपभोक्ताओं के लिए कीमतें सस्ती हों।

वैष्णव ने कहा कि इंस्टालेशन किया जा रहा है और दूरसंचार संचालन 5जी सेवाओं के निर्बाध रोलआउट में व्यस्त है। मंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि 5जी योजनाएं जनता के लिए सस्ती रहें।

5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा और पहले चरण के दौरान 13 शहरों को 5जी इंटरनेट सेवाएं मिलने की संभावना है। एयरटेल की पसंद ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसके 4 जी उपयोगकर्ताओं को 5 जी सेवाओं का उपयोग करने के लिए नए सिम की आवश्यकता नहीं है। लेकिन सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका फोन विभिन्न ऑपरेटरों के भारतीय 5G नेटवर्क बैंड को सपोर्ट कर सके।

100 मिलियन भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता चाहते हैं 5G, थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं: रिपोर्ट

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *