4 दिन बाद हत्या मे बदला केस: हांसी के संदीप की मौत का मामला; पिता बोले- 2 लोगों ने मारकर आत्महत्या दिखाया

 

 

 

हरियाणा के हांसी में 31 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई संदीप की मौत के मामले में पुलिस ने 4 दिन बाद हत्या का केस दर्ज किया है। इससे पहले परिवार ने किसी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कराते हुए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत बयान दर्ज कराए थे। अब उसके पिता ने कहा कि उस दिन उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। अब उसे पक्का विश्वास है कि उसके बेटे की हत्या की गई है। सिटी पुलिस ने प्रवीण व रवि के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सफीदों नगर पालिका चेयरमैन पद पर नामांकन से पूर्व चेयरमैन अरुणा जैन के पति राकेश जैन ने क्या कहा… देखिए लाइव…

ये था मामला

हांसी के भीमनगर निवासी सज्जन सिंह ने बताया कि उसका छोटा लड़का संदीप (24) 30 मई की रात को साढ़े 10 बजे के करीब खेत में पानी लगाने के लिये गया था। वह घर से ठीक ठाक गया था। 31 मई की सुबह गांव के ही कुछ लोगों ने बताया कि संदीप खेत में मृत अवस्था में पड़ा है। इसके बाद वह गांव के कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि संदीप के शरीर पर चोट के निशान थे। पहने हुए कपड़े फटे हुए और शरीर पर खून के निशान थे। उसके हाथ पैर व आंखों में चोटे लगी थी। एक तरफ कस्सी व बैटरी और दूसरी तरफ कीटनाशक दवा की बोतल पड़ी थी।

4 दिन बाद हत्या मे बदला केस: हांसी के संदीप की मौत का मामला; पिता बोले- 2 लोगों ने मारकर आत्महत्या दिखाया

आत्महत्या का केस मानकर की कार्रवाई

संदीप की मौत को उस समय आत्महत्या माना गया था। पिता सज्जन ने भी उसकी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया था। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत उनका बयान दर्ज कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया था। अब चार दिन बाद शुक्रवार को सज्जन ने हांसी शहर पुलिस में बेटे की हत्या की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि बेटे की मौत के बाद उसकी दिमागी हालत सही नहीं था ओर वह सदमें में था और पुलिस को अच्छी तरह से बयान नहीं दे पाया। वह समझ नहीं पाया कि आखिर हुआ क्या है।

IAMAI का कहना है कि भारत की नई साइबर नीतियां ‘भय का वातावरण विश्वास नहीं’ पैदा कर रही हैं

पिता ने अब बदले बयान

मृतक संदीप के पिता सज्जन सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि जिस हालात में संदीप का शव था, उस पर गौर करने के बाद उनको पक्का विश्वास है कि उसकी हत्या की गई थी। हत्यारों ने ऐसा कुछ दिखाया कि उसने आत्महत्या की है। संदीप की देह गिली मिट्टी से भरी हुई थी। उसकी पहनी हुई चप्पलें भी दूसरी जगह पर मिली हैं। कीटनाशक की जो बोतल शव के पास पड़ी मिली, वह हत्यारों ने जान बूझकर हत्या को आत्म हत्या में बदलने की कोशिश करते हुए रखी गई।

इन दो पर केस दर्ज

पुलिस ने अब सज्जन के बयान पर प्रवीन पुत्र बहादुर सिंह और रवि पुत्र राजेश निवासी भीम नगर हांसी के खिलाफ धारा 302, 34 IPC और 3 (2)(V) SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। सज्जन ने पुलिस के सामने दावा किया कि उनको पक्का पता है कि उसके बेटे की हत्या प्रवीण व रवि ने ही की है। पुलिस अब छानबीन में लगी है।

 

खबरें और भी हैं…

.IAMAI का कहना है कि भारत की नई साइबर नीतियां ‘भय का वातावरण विश्वास नहीं’ पैदा कर रही हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *