26/11 की बरसी से पहले बड़ा खुलासा: आतंकी मौलाना मसूद अजहर का भाई भारत में हमास लड़ाकों की भर्ती कर रहा है

  • Hindi News
  • National
  • Mumbai Terror Attack; India Vs Pakistan Hamas Terrorist PoK Training | Masood Azhar

नई दिल्लीएक घंटा पहलेलेखक: पवन कुमार

  • कॉपी लिंक

भारत से भर्ती किए गए युवाओं को पहले पाकिस्तान भेजकर लड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है, फिर उन्हें इजराइल के खिलाफ लड़ने के लिए फिलीस्तीन भेजा रहा है।

भारत में 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी से पहले पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। इस हमले का मास्टरमाइंड आतंकी मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में छिपा है, लेकिन वह अपने भाई अब्दुल असगर रऊफ के जरिए भारत में हमास के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा है।

फिर इन युवाओं को पाकिस्तान भेजकर POK में लड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है। बाद में उन्हें हमास की तरफ से इजरायल के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए फिलीस्तीन भेजा जा रहा है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है।

खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि आतंकी रऊफ ने हमास को लड़ाका बनाने के लिए ऐसे युवाओं को चुना है, जो गरीब हैं और वैचारिक रूप से कट्टरपंथी हैं।

खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि आतंकी रऊफ ने हमास को लड़ाका बनाने के लिए ऐसे युवाओं को चुना है, जो गरीब हैं और वैचारिक रूप से कट्टरपंथी हैं।

सैटेलाइट फोन के जरिए कश्मीर, बिहार समेत कई राज्यों के लोगों से बात कर रहा रऊफ
दरअसल, खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर 26/11 हमले की बरसी से पहले एक बड़ी साजिश को अंजाम देने में लगा हुआ है। एजेंसियों ने निगरानी बढ़ाई तो पता चला कि रऊफ लगातार सैटेलाइट फोन के जरिए पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, कश्मीर और मध्य प्रदेश और बांग्लादेश के कुछ लोगों से बात कर रहा था।

जिन युवाओं से बात की जा रही थी, उन्हें पहले भी सोशल मीडिया और कई अन्य माध्यमों से कट्टरपंथी बनाया गया था। खुफिया एजेंसियों ने शक जताया है कि हमास का प्लान डिकोड होने के बाद मसूद अजहर से प्रभावित लड़ाके 26/11 की बरसी पर भारत में आतंकी हमला कर सकते हैं।

26 नवंबर 2008 कों मुंबई में आतंकी हमला हुआ। 10 आतंकियों ने 3 दिनों तक मुंबई में अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में करीब 164 देशी-विदेशी नागरिक और 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

26 नवंबर 2008 कों मुंबई में आतंकी हमला हुआ। 10 आतंकियों ने 3 दिनों तक मुंबई में अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में करीब 164 देशी-विदेशी नागरिक और 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

इस्लामिक हलफनामे पर हस्ताक्षर कर रहे आतंकी सूत्रों
खुफिया एजेंसियों की जांच में कुछ इस्लामिक हलफनामे मिले हैं। इन्हें बैथ कहा जाता है। इसका इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS ने किया है। पहली बार जैश-ए-मोहम्मद भी इसका इस्तेमाल कर रहा है। रऊफ युवा लड़ाकों से इस समझौते पर हस्ताक्षर करवा रहे हैं और उनसे हमास के समर्थन में लड़ने का वादा कर रहे हैं।

झारखंड में गिरफ्तार 2 आतंकी रऊफ से जुड़े थे
खुफिया एजेंसियों को पता चला कि रऊफ झारखंड में जिन 5 लोगों से बात कर रहा था, उनमें से 2 आरिज और नसीम को पुलिस ने 9 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों आतंकी तालिबान के प्रवक्ता हैं। बशीर भी संपर्क में था। डॉ. बशीर ने ही उसे मौलाना मसूद अजहर के भाई रऊफ का नंबर दिया था, जो भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में है।

अफगानिस्तान, तुर्की के रास्ते फिलिस्तीन भेजे गए
भारत और बांग्लादेश के 12 युवाओं को पीओके से पाकिस्तान बुलाया गया। 10 दिन तक आतंकी ट्रेनिंग दी, फिर अफगानिस्तान, तुर्की के रास्ते फिलिस्तीन भेजा गया। रऊफ ने पहले ही झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के 12 अन्य लोगों को पीओके भेजने की तैयारी कर ली थी, लेकिन आरिज और नसीम की गिरफ्तारी के बाद सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गई थी।

ये खबर भी पढ़ें…

इजराइल ने लश्कर-ए-तैयबा को बैन किया:मुंबई हमलों की 15वीं बरसी पर फैसला, कहा- LeT सैकड़ों भारतीयों की हत्या का गुनहगार

मुंबई हमलों को 15 साल पूरे होने वाले हैं। इसके पहले इजराइल ने LeT पर बैन लगाने का ऐलान किया है। अमेरिका और UN इस टेरर ग्रुप को पहले ही बैन कर चुके हैं। इजराइल इस वक्त आतंकी संगठन हमास के खिलाफ जंग लड़ रहा है और चाहता है कि भारत सरकार भी हमास को बैन करे। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *