हिसार DC ने जलभराव क्षेत्रों का किया दौरा: अधिकारियों को सड़कों के नीचे पाइप लाइन दबाने और बिजली कनेक्शन देने के आदेश

 

हरियाणा के हिसार में गुरुवार को डीसी उत्तम सिंह ने जलभराव क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने गांव टोकस, पातन, मिर्जापुर, सुलखनी, घिराए, गुराना, ढांड, डाटा, राजली, नारनौंद, थुराना में पानी की निकासी के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

श्रद्धालुओं के लिए चलेगा भंडारा विश्राम की भी होगी व्यवस्था: धर्मनगरी हिसार में छठे श्री शरद्पूर्णिमा महोत्सव के उपलक्ष्य में बाबा के दरबार सालासर, पैदल जाने वाले यात्रियों के लिए 7 दिवसीय भंडारा

डीसी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बारिश के मौसम में जलभराव होने वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि भविष्य में जलभराव की स्थिति बनने पर लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में पानी की निकासी के लिए लोक निर्माण विभाग के एसई हरपाल सिंह को सड़कों के नीचे पाइप लाइन दबाने और बिजली निगम के एसई एसएस राय को बिजली के कनेक्शन शीघ्र देने की भी हिदायत दी। सिंचाई विभाग के एसई बिमल कुमार बिश्राई को आवश्यकता अनुसार प्राथमिकता के आधार पर पानी की निकासी के लिए अतिरिक्त पंपिंग सेट लगाने के लिए कहा।

झज्जर में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: पार्टी नेता बोले- डी प्लान में आया गांवों के विकास के बजट में करोड़ों की धांधली

डीसी ने निरीक्षण के दौरान किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि बारिश के कारण जिन गांवों के किसानों की फसलें प्रभावित हुई हैं, उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए संबंधित गांवों के पटवारी एवं कानूनगो को निर्देश दिए जा चुके हैं। प्रभावित क्षेत्रों में पानी की निकासी के कार्य में तेजी लाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसान रबी फसल की बिजाई समय पर कर सकें।

 

खबरें और भी हैं…

300 एकड़ में नुकसान का अनुमान: नेट हाउस में पैदा की जा रही फसलें बरसात से हुई खराब, जिला बागवानी विभाग ने शुरू किया सर्वे.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *