हिसार के लांधड़ी टोल पर किसानों का कब्जा: जिप पार्षद प्रतिनिधि संदीप धीरनवास से मारपीट के बाद भड़के; भारी पुलिसबल तैनात

 

 

हरियाणा के हिसार में लांधड़ी टोल पर किसान और टोल प्रबंधन आमने सामने डटा है। किसान नेता और जिला पार्षद प्रतिनिधि संदीप धीरनवास से टोल टैक्स को लेकर हुए विवाद में कर्मियों ने हमला कर दिया। उनको घायलावस्था में अग्रोहा मेडिकल भेजा गया है। सूचना के बाद क्षेत्र के किसान टोल पर धरना देकर बैठ गए हैं। टोल को वाहनों के लिए फ्री करा दिया है।

अवैध कॉलोनियों पर DTP की कार्रवाई: जनप्रतिनिधियों का आरोप, पीक एंड चूज कर रहा  DTP , बोले पूंजीपतियों पर रहमत क्यों

किसानों और टोल प्रबंधन के विवाद को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसानों ने प्रशासन ने मंगलवार सुबह 11 बजे तक का अल्टीमेटम दिया है कि टोल के मैनेजर और कर्मियों पर हत्या के प्रयास के आरोप में धारा 307 के तहत केस दर्ज। ऐसा न होने पर सुबह कड़ा कदम उठाया जाएगा।

मारपीट के बाद बेसुध हालत में टोल पर पड़ा किसान नेता संदीप।

टोल काटने को लेकर हुआ विवाद

किसान नेताओं ने बताया कि संदीप धीरनवास चिकनवास गांव में गए हुए थे। इस दौरान हिसार आते समय में लांधड़ी टोल पर टोल कर्मियों ने पर्ची कटवाने को लेकर उनकी बहस हो गई। किसानों का आरोप है कि बहस के दौरान टोलकर्मियों ने संदीप पर हमला कर घायल कर दिया। इसमें उसे गंभीर चोटें आई और वे मौके पर बेसुध होकर गिर पड़े। बाद में उनको इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

हिसार में जाट नेता के खिलाफ खोला मोर्चा: यशपाल मलिक के जाटों की तुलना भिंडरावाले से करने पर खाप पंचायतों में रोष

टोल पर भारी संख्या मे किसान जमा

संदीप से मारपीट की सूचना मिलते ही घटना की सूचना मिलते ही करीब 100-150 किसान लांधड़ी गांव के टोल पर जमा हो गए हैं और धरना शुरू कर दिया है। इस दौरान किसानों ने टोल को फ्री कर दिया है। किसानों का 1 घंटे से धरना जारी है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

किसानों के साथ विवाद के बाद लांधड़ी टोल पर तैनात पुलिस।

किसानों के साथ विवाद के बाद लांधड़ी टोल पर तैनात पुलिस।

ये बोले किसान

किसान नेता राजीव मलिक ने कहा कि हिसार के चारों टोल पर किसान नेताओं का टोल फ्री है। इसके लिए बाकायदा उनके कार्ड भी बनाए गए हैं। संदीप जब हिसार से चिकनवास गए तो उनसे टोल नही मांगा गया, लेकिन वापसी में रोक लिया गया। इस दौरान किसान नेताओं के लिए बनाया गए टोल आई कार्ड भी दिखाया, लेकिन टोल कर्मियों ने पर्ची कटाने के लिए कहा। इस दौरान झगड़ा हो गया।

केस दर्ज करने की मांग पर अड़े

किसान नेता राजीव मलिक ने कहा कि दोषी टोल कर्मियों के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज करे। प्रशासन को सुबह 11 बजे तक का समय दिया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
2 बच्चों की मां ने नेशनल रेसलिंग में जीता गोल्ड: गुरुग्राम में SPO है भिवानी की बहू कुशल घनघस; पति बोला- मुझे नाज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *