स्कूल में उठक-बैठक करने पर बच्चे की मौत: पढ़ाई के समय बाहर खेल रहा था क्लास 4 का स्टूडेंट, टीचर ने दी थी सजा

 

खेलने से नाराज टीचर ने बच्चे को उठक-बैठक लगाने की सजा दी। थोड़ी देर बात बच्चा जमीन पर गिर गया।

ओडिशा के जाजपुर जिले में एक सरकारी स्कूल के क्लास 4 के स्टूडेंट की उठक-बैठक लगाने से मौत हो गई। बच्चा पढ़ाई के वक्त बाहर दूसरे बच्चों के साथ खेल रहा था।

22 नवंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

इस बात से नाराज टीचर ने बच्चे को उठक-बैठक लगाने की सजा दी। थोड़ी देर बात बच्चा जमीन पर गिर गया। अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

खेलने पर टीचर ने डांट लगाई, फिर सजा दी
यह पूरा मामला ओरली के सूर्य नारायण नोडल अपर प्राइमरी स्कूल का है। स्टूडेंट का नाम रुद्र नारायण था। 10 साल का रुद्र क्लास 4 में पढ़ता था। 21 नवंबर को दोपहर 3 बजे के करीब क्लास का टाइम था। मगर रुद्र अन्य बच्चों के साथ कैंपस में ही खेल रहा था।

टीचर ने जब रुद्र को देखा तो वह काफी नाराज हुए। उन्होंने न सिर्फ रुद्र को डांटा बल्कि उठक-बैठक लगाने की सजा दी। इसके थोड़ी देर बात बच्चा जमीन में गिर गया।

उठक-बैठक करने के बाद बच्चे की हो गई मौत
बच्चे के बेहोश होने की खबर उसके माता-पिता को दी गई, जो रसूलपुर ब्लॉक के पास के ओरली गांव के निवासी हैं। इस बीच टीचर बच्चे को सामुदायिक केंद्र ले गए। वहां से कटक के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

राजौरी में मुठभेड़, मेजर के शहीद होने की खबर: 3 जवान घायल, 2 आतंकियों के छिपे होने की आशंका; सुबह 10 बजे से एनकाउंटर जारी

बच्चे के पिता ने नहीं की शिकायत
इस पूरे मामले पर रसूलपुर ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर नीलांबर मिश्रा ने कहा कि उन्हें अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा, अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो हम जांच शुरू करेंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

उधर बच्चे के पिता ने पुलिस में भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हालांकि रसूलपुर के सहायक खंड शिक्षा अधिकारी प्रवंजन पति ने स्कूल का दौरा किया और घटना की जांच शुरू कर दी है।

जयपुर में स्कूल छात्र के नाबालिग छात्रा से रेप करने का मामला सामने आया है। बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर आरोपी ने उसके साथ रेप किया। अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर देहशोषण करता रहा। ट्रांसपोर्ट नगर थाने में पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। मामले की जांच SHO (ट्रांसपोर्ट नगर) जुल्फिकार कर रहे

 

खबरें और भी हैं…

.
राजौरी में मुठभेड़, मेजर के शहीद होने की खबर: 3 जवान घायल, 2 आतंकियों के छिपे होने की आशंका; सुबह 10 बजे से एनकाउंटर जारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *