सैमसंग स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है क्योंकि यह पांच साल के उच्च स्तर को छूता है: रिपोर्ट

 

सैमसंग पिछले पांच वर्षों में अपने उच्चतम वैश्विक स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी पर पहुंच गया है। यह तब आता है जब सैमसंग ने 2022 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 24 प्रतिशत थी।

Petrol Diesel Crisis: हरियाणा समेत इन 24 राज्यों में आज से हो सकती है पेट्रोल-डीजल की किल्लत, जानें वजह

सैमसंग का गैलेक्सी S22 सीरीज और कंपनी के किफायती बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन कंपनी की सफलता का प्रमुख कारण थे। सैमसंग ने 2017 के बाद पहली बार स्मार्टफोन बाजार में प्रभुत्व के इस स्तर पर पहुंच गया है। काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्तमान में, कंपनी 24 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी रखती है। 2017 में वापस, सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 25 प्रतिशत थी।

 

जबकि सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 24 फीसदी तक पहुंच गई है। सेब ने 15 प्रतिशत हिस्सा लिया, और दूसरी सबसे बड़ी एंड्रॉइड Xiaomi ने Q1 2022 में 12 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी ली।

यह सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन के उत्पादन में कटौती की घोषणा के एक दिन बाद आया है। कंपनी कई कारणों से उत्पादन में लगभग 30 मिलियन यूनिट की कमी कर रही है। सैमसंग, जो वर्तमान में दुनिया की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता है, 2022 के लिए उत्पादन में 30 मिलियन यूनिट की कमी करेगी, दक्षिण कोरिया के माईल में एक रिपोर्ट व्यापार समाचार कहा है। इससे पहले, ब्लूमबर्ग ने बताया था कि Apple 2022 में 20 मिलियन अतिरिक्त iPhone यूनिट बनाने की अपनी योजना को छोड़ रहा है।

सैमसंग स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है क्योंकि यह पांच साल के उच्च स्तर को छूता है: रिपोर्ट

सैमसंग के उत्पादन में कटौती का कारण काफी हद तक है COVID-19 संबंधित अंतराल और आपूर्ति श्रृंखला की बाधाएं। इसके अलावा, चल रहे घटक की कमी और संकट यूक्रे सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन उत्पादन में कथित कटौती का कारण बताया जा रहा है।

यह जल्द ही आता है जब दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने कहा कि वह 2022 के अंत तक फीचर फोन बाजार से बाहर निकल जाएगा। ईटी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के फीचर फोन का आखिरी बैच इस साल दिसंबर में डिक्सन द्वारा निर्मित किया जाना है। उसके बाद, कंपनी भारत में कोई और फीचर फोन नहीं बनाएगी।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *