सेना ने कश्मीर में ​​​​​​​UCC पर सेमिनार रद्द किया: उमर ने कहा था- इससे आर्मी के गैर-राजनीतिक और गैर-धार्मिक रहने के सिद्धांत को खतरा

श्रीनगरकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में सेना ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर आयोजित अपना एक सेमिनार रद्द कर दिया है। कई राजनीतिक दलों ने सेना के सेमिनार का विरोध किया था। ये सेमिनार 26 मार्च को कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में होने वाला था।

सेना ने शुक्रवार (22 मार्च) शाम को मीडिया संस्थानों को सेमिनार में शामिल होने का निमंत्रण भेजा था। सेमिनार का सब्जेक्ट था- नेविगेटिंग लीगल फ्रंटियर्स: अंडरस्टेंडिंग IPC 2023 एंड द क्वेस्ट फॉर यूनिफॉर्म सिविल कोड’। सेमिनार के मकसद UCC और अन्य मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाना था।

उमर अब्दुल्ला ने UCC के मुद्दे में सेना की भागीदारी पर सवाल उठाए
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने UCC के मुद्दे में सेना की भागीदारी पर सवाल उठाए। अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- क्या भारतीय सेना के लिए UCC जैसे विभाजनकारी मुद्दे में शामिल होना उचित है और वह भी कश्मीर जैसे संवेदनशील क्षेत्र में?

भारतीय सेना गैर-राजनीतिक और गैर-धार्मिक है, इसकी कोई वजह है। UCC पर सेमिनार इन दोनों मूल सिद्धांतों के लिए खतरा है। इससे सेना पर राजनीति की गंदी दुनिया में शामिल होने के साथ-साथ धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप करने के आरोप लगने का खतरा है।

खबरें और भी हैं…

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *