सरला मैमोरियल कालेज में आयोजित हुआ पीएम के कार्यक्रम का लाईव प्रसासण

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेवाडी में बनने वाले एम्स की आधारशीला व विकसित भारत-विकसित हरियाणा कार्यक्रम का लाईव प्रसारण स्थानीय सरला मैमोरियल राजकीय महाविद्यालय के सभागार में किया गया। शुक्रवार को उपमंडल स्तर पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष राजू मोर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, प्रदेश प्रवक्ता कर्मवीर सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, नायब तहसीलदार राशवेन्द्र सिंह व बीडीपीओ राज सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
अपने संबोधन में राजू मोर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र व राज्य सरकार लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए अनेकों योजनाएं चलाई गई है। आज प्रधानमंत्री द्वारा रेवाडी में बनने वाले देश के 22वें एम्स के साथ-साथ प्रदेश में कई हजार करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है। इससे दिल्ली, हरियाणा तथा राजस्थान प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ओर इजाफा होगा। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा आमजन के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का लगातार लाभ देने के लिए प्रयास किए जा रहे है। राज्य की वर्तमान सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि जींद जिला भी विकास कार्यो के मामले में किसी भी अन्य जिला से कम नही है। जींद में लगभग साढे छ: सौ करोड रूपए की लागत से मैडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है।
जिससे जिला व आसपास के क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य में और लाभ होगा। इस मैडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा होने से लोगों के समय व धन की बचत होगी, जिससे लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दिल्ली व हिसार जाने से छूटकारा मिलेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही यहां पर ओपीडी की सेवाएं शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा जींद के नागरिक अस्पताल में बेडो की संख्यां बढाकर 300 बेड का किया गया, इसके अलावा जींद व नरवाना के अस्पतालों में आक्सिजन प्लांट लगाया गया है। जिला में स्वास्थ्य केन्द्रों के नए-नए भवन बनाए जा रहे है। इस अवसर पर उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने वाले पात्र लोगों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *