संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई फांसी, मौत

एस• के• मित्तल   
सफीदों,   उपमंडल के गांव सिल्लाखेड़ी में एक व्यक्ति ने संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृत्तक की पहचान गांव सिल्लाखेड़ी निवासी सुरेश (50) के रूप में हुई है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी बलजीत सिंह व एसआई दीपक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया।
वहीं मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया गया। टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव का मुआयना किया। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सफीदों के नागरिक अस्पताल में लाया गया। मिली जानकारी के अनुसार गांव सिल्लाखेड़ी का सुरेश (50) सफीदों मंडी में एक बुजुर्ग की सेवा-संभाल का कार्य करता था और वह कभी-कभी ही अपने घर पर जाया करता था। वह बुधवार की सांय को सफीदों से अपने घर के लिए निकला था लेकिन रात को अपने घर पर नहीं पहुंचा। रात में उसके परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई अता पता नहीं चल पाया। परिजन उसके पास फोन करते रहे लेकिन दूसरी ओर से कोई जवाब नहीं आया और आखिरकार उसका फोन स्वीच ऑफ हो गया। वीरवार सुबह करीब 7 बजे मृत्तक के चाचा का लड़का खेत में जा रहा था कि उसे रास्ते में एक पेड़ पर एक व्यक्ति लटका हुआ दिखाई दिया। पास जाकर उसने देखा कि वह व्यक्ति उसका भाई था।
उसने इसकी जानकारी परिवार व गांव के लोगों को दी। सूचना पाकर परिजन व काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और उसकी शिनाख्त की। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी बलजीत सिंह व एसआई दीपक मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया। वहीं घटनास्थल पर आकर एफएसएल टीम ने शव का मुआयना करके साक्ष्य एकत्रित किए। पुलिस ने शव का नगर के नागरिक अस्पताल में लाकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में सदर थाना के एसआई दीपक कुमार का कहना है कि परिजनों के ब्यान के आधार पर 174 की कार्रवाई करके शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *