शाह बोले- कांग्रेस पूछ रही है, कश्मीर से क्या वास्ता: यह सुनना बेहद शर्मनाक, इसके लिए उनका इटैलियन कल्चर जिम्मेदार

जयपुर6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान में शनिवार को खड़गे ने जयपुर और मोदी ने अजमेर में रैली की और जनसभा को संबोधित किया।

राजस्थान में शनिवार 6 अप्रैल को भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों की जनसभा हुई। पीएम मोदी ने अजमेर में एक रैली को संबोधित किया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयपुर में रैली की। खड़गे ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी राजस्थान में आकर धारा 370 हटाने की बात करते हैं। यहां के लोगों का कश्मीर से क्या वास्ता है।

इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया X पर प्रतिक्रिया दी। शाह ने लिखा- कांग्रेस पूछ रही है कि कश्मीर से क्या वास्ता। यह सुनना काफी शर्मनाक है। मैं कांग्रेस पार्टी को याद दिलाना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और प्रत्येक राज्य और नागरिक का जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है।

भारत के विचार को न समझ पाने के लिए इटैलियन कल्चर दोषी: शाह
शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा- कांग्रेस को यह नहीं पता कि कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए राजस्थान के कई वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। लेकिन यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है। भारत के विचार को न समझ पाने के लिए कांग्रेस पार्टी का इटैलियन कल्चर ही दोषी है। ऐसे बयानों से हर उस देशभक्त नागरिक को ठेस पहुंचती है जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करता है। जनता कांग्रेस को जरूर जवाब देगी।

शाह ने आगे लिखा कि, कांग्रेस की जानकारी के लिए बता दें धारा 371 नहीं, बल्कि धारा 370 (खड़गे ने गलती से धारा 371 का नाम लिया था) थी, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त कर दिया था। हालांकि, कांग्रेस से ऐसी भयानक गलतियां करने की अपेक्षा ही की जाती है। इनकी तरफ से की गई ऐसी भूलों ने दशकों से हमारे देश को परेशान किया है।

नड्डा बोले- कांग्रेसियों की मानसिकता है, जम्मू-कश्मीर भारत से कटा रहे
खड़गे के कश्मीर वाले बयान को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने X पर लिखा, खड़गे जी उस कांग्रेसी मानसिकता को दर्शाते हैं जो चाहती थी कि जम्मू-कश्मीर शेष भारत से कटा रहे। उन्हें यह भी नहीं पता कि जिस अनुच्छेद की बात हो रही है वह आर्टिकल 370 है, आर्टिकल नहीं!

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग रहेगा और आर्टिकल 370 को हटाना भारत के गौरव, एकता और अखंडता से जुड़ा हुआ है। कांग्रेस ऐसी भावनाओं को कभी नहीं समझेगी।

अब पढ़िए राजस्थान में खड़गे और मोदी की रैली की बड़ी बातें…

मोदी बोले- तीसरे कार्यकाल के 100 दिन में बड़े फैसले लूंगा: तैयारी करके बैठा हूं

मोदी ने शनिवार को अजमेर के पुष्कर के मेला मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में भ्रष्टाचार के खिलाफ और बड़े फैसले लेने जा रहा हूं। मैं पूरी तैयारी करके बैठा हूं। दस साल में जो कार्रवाई हुई, वह ट्रेलर है। बहुत कुछ बाकी है।

PM ने आगे कहा- कल (5 अप्रैल) कांग्रेस ने झूठ का एक पुलिंदा जारी किया है। यह कांग्रेस को बेनकाब करने वाला घोषणा पत्र है। आप देखें कि हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी। पढ़ें पूरी खबर…

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में खड़गे बोले- मोदी इस बार नया सॉन्ग और ड्रामा लाए हैं

मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, मोदी हमेशा लोगों को भ्रमित करते हैं। आपने देश के लिए कुछ नहीं किया, फिर भी कहते रहते हैं कांग्रेस वाले कुछ नहीं किया, 70 सालों में कुछ नहीं किया। हम तो 55 साल का हिसाब दे रहे हैं। राजस्थान-जयपुर में या उसका हिसाब दे रहे हैं। आप दो न हिसाब, तुमने क्या किया। तुम में बोलने की ताकत नहीं है। बात उठी तो कांग्रेस को गालियां देना, बात करें तो गांधी परिवार को गालियां देना।

खड़गे ने आगे कहा- ये आदमी सब जगह कहता है मैंने ये किया, मैंने वो किया। मोदी के इंफ्रास्ट्रक्चर के कामों पर तंज कसते हुए खड़गे ने कहा कि आजकल रेलवे लाइन को लेकर चर्चा में हैं। ये लाइन तो ब्रिटिश के जमाने से लेकर नेहरू जी के जमाने से है। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *