व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए स्क्रीन-शेयरिंग फीचर जोड़ने के लिए: यह कैसे काम करता है – News18

वीडियो कॉल के दौरान आपकी स्क्रीन की सामग्री साझा करने की क्षमता कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

इस सुविधा का उपयोग करते समय, आपकी स्क्रीन पर सूचनाओं सहित, सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा और वर्तमान में वीडियो कॉल से जुड़े लोगों के साथ साझा किया जाएगा।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल के लिए एक स्क्रीन-शेयरिंग फीचर जारी कर रहा है। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान अपने उपकरणों की सामग्री को साझा कर सकते हैं, जिससे विभिन्न कार्यों या मुद्दों को दूरस्थ रूप से सहयोग करना, प्रदर्शित करना और समस्या निवारण करना आसान हो जाता है।

“हमने कुछ बीटा परीक्षकों को जारी की गई एक नई सुविधा के बारे में जानकारी साझा की: डिवाइस स्क्रीन साझा करने की क्षमता। टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस 23.12.0.74 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, हम पुष्टि कर सकते हैं कि कुछ बीटा टेस्टर समान फीचर के साथ प्रयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।” WABetaInfo ने कहा।

यदि आपके व्हाट्सएप खाते के लिए सुविधा सक्षम है, तो आपको वीडियो कॉल के दौरान नीचे एक नया आइकन दिखाई देगा: यह विकल्प आपको कॉल पर सभी के साथ अपनी स्क्रीन की सामग्री साझा करने की अनुमति देता है।

इस सुविधा का उपयोग करते समय, सूचनाओं सहित आपकी स्क्रीन पर सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा और वर्तमान में वीडियो कॉल से जुड़े लोगों के साथ साझा किया जाएगा।

छवि स्रोत: WABetaInfo

WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है, “इस मामले में, अप्रत्याशित सूचनाओं से बचने के लिए” डू नॉट डिस्टर्ब “मोड (या आपका पसंदीदा फोकस मोड) को सक्षम करने का सुझाव दिया गया है।”

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर पर यूजर्स का पूरा कंट्रोल रहेगा, भले ही वीडियो कॉल के दौरान आपका स्क्रीन कंटेंट लगातार शेयर होता रहता है, आप जब चाहें इसे बंद कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपकी स्क्रीन की सामग्री केवल तभी साझा की जाती है जब आप ऐसा करने की अनुमति देते हैं।

वीडियो कॉल के दौरान आपकी स्क्रीन की सामग्री को साझा करने की क्षमता कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम संस्करण स्थापित करते हैं, और आने वाले हफ्तों में इसे और भी लोगों के लिए रोल आउट किया जा रहा है, रिपोर्ट कहा।

व्हाट्सएप एक लिंक्ड डिवाइस के रूप में एंड्रॉइड बीटा पर मेटा क्वेस्ट संगतता जोड़ने के लिए भी काम कर रहा है। WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर के साथ मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को मेटा क्वेस्ट डिवाइस से लिंक करना संभव होगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *