विंबलडन का बैकलॉग पूरा होने पर स्टैन वावरिंका ने नोवाक जोकोविच से मुकाबला तय किया

 

स्विस अनुभवी स्टैन वावरिंका ने गुरुवार को विंबलडन में पुरानी फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए धारक नोवाक जोकोविच के साथ तीसरे दौर का मुकाबला बुक किया और अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने बारिश से विलंबित ओपनर में जीत हासिल की, क्योंकि ग्रासकोर्ट ग्रैंड स्लैम ने अपना बैकलॉग पूरा कर लिया।

तीन ग्रैंड स्लैम खिताब के विजेता और दो बार विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट रहे 38 वर्षीय वावरिंका ने 29वीं वरीयता प्राप्त टॉमस मार्टिन एचेवेरी को 6-3, 4-6, 6-4, 6-2 से हराया।

उनका इनाम घास पर जोकोविच से पहली मुलाकात थी, जिन्होंने उन्हें 26 मुकाबलों में से 20 में हराया है।

ट्विटर ने बौद्धिक संपदा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए मेटा ओवर थ्रेड्स के खिलाफ मुकदमा चलाने की धमकी दी – 

“मुझे लगता है कि मेरे लिए विंबलडन जीतने का कोई अवसर नहीं है। मैं आज फिर जीतकर खुश हूं। यह बहुत बढ़िया मैच था. वावरिंका ने कहा, यहां नोवाक के साथ खेलना सम्मान की बात है।

“मैं अपने करियर में विंबलडन में ग्रैंड स्लैम में उनके साथ खेलने की कमी महसूस कर रहा था। उम्मीद है, मैं एक प्रतिस्पर्धी मैच बना सकता हूं, लेकिन अगर आप हाल के परिणामों को देखेंगे, तो वास्तव में मेरे पास कोई मौका नहीं है।”

साल के तीसरे बड़े टूर्नामेंट के पहले तीन दिनों में लगातार बारिश के कारण आयोजकों के पास निर्धारित समय पर मैच खत्म करने की बहुत कम संभावना थी और पूर्व विश्व नंबर दो ज्वेरेव गुरुवार को ही अपने पहले दौर के मुकाबले के लिए कोर्ट पर उतरे।

डच क्वालीफायर गिज्स ब्रौवर पर उनकी 6-4 7-6(4) 7-6(5) से जीत – जिसमें 20 उभरते इक्के की मदद से – का मतलब था कि ऑल इंग्लैंड क्लब ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे के तुरंत बाद अपने सभी एकल शुरुआती दौर के मुकाबलों को पूरा कर लिया। .

पूर्व उपविजेता माटेओ बेरेटिनी भी दूसरे दौर में पहुंचने वालों में शामिल थे, क्योंकि मंगलवार को शुरू हुए मैच में इतालवी खिलाड़ी ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए हमवतन लोरेंजो सोनेगो को 6-7(5) 6-3 7-6(7) से हरा दिया। ) 6-3.

यह आंद्रे रुबलेव के लिए एक यादगार दिन था, जिन्होंने अपने साथी रूसी असलान करातसेव को 6-7(4) 6-3 6-4 7-5 से हराकर अपना 50वां ग्रैंड स्लैम मैच जीता और तीसरे दौर में प्रवेश किया।

पूर्व सेमीफाइनलिस्ट एलिना स्वितोलिना ने मातृत्व अवकाश के बाद वाइल्डकार्ड के रूप में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा यूक्रेन मैच के बीच में लड़खड़ाहट से उबरते हुए 28वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस को 6-1, 1-6, 6-1 से हराया।

पूर्व प्रमुख चैंपियन ने चीन की वांग ज़िन्यू को 6-4, 6-3 से हराने के बाद अमेरिकी सोफिया केनिन के साथ एक दिलचस्प संघर्ष की शुरुआत की।

अमेज़न का एक्सपोर्ट डाइजेस्ट 2023 भारत के बढ़ते ई-कॉमर्स निर्यात को दर्शाता है, जो 8 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने के लिए तैयार है – News18

रूसी 16 वर्षीय मीरा एंड्रीवा – जो इस साल मैड्रिड में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही थीं – विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में अपने पदार्पण पर तीसरे दौर में पहुंच गईं, जब 10वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेजिसिकोवा ने 6-3 4-0 से पिछड़ने के बाद चोट के कारण अपना मुकाबला छोड़ दिया।

एस्टोनियाई एनेट कोंटेविट, जो पिछले साल करियर के सर्वोच्च नंबर दो पर पहुंची थीं, खेल से संन्यास लेने से पहले अपने अंतिम मैच में मैरी बौज़कोवा से 6-1, 6-2 से हार गईं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *