राहुल आज महाराष्ट्र के ठाणे पहुंचेंगे: कल नासिक में त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग की पूजा की थी; 17 मार्च को मुंबई में खत्म करेंगे न्याय यात्रा

  • Hindi News
  • National
  • Bharat Jodo Nyay Yatra Update; Rahul Gandhi In Thane | Lok Sabha Election 2024

मुंबई11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार 15 मार्च को महाराष्ट्र के ठाणे पहुंचेगी। राहुल ठाणे के अंबाडी नाका, महापोली गांव, शेलार हनुमान मंदिर, नदी नाका, सोनाले मैदान सहित कई जगहों से गुजरेंगे।​​​​​​फिर ठाणे के भिवंडी स्थित सोनाले में यात्रा रूकेगी।

अगले दिन 16 मार्च को न्याय यात्रा ठाणे शहर के पुलिस कमिश्नरेट की सीमा तक बढ़ेगी। राहुल की यात्रा को लेकर ठाणे में पैराशूट ग्लाइडिंग और ड्रोन के इस्तेमाल पर बैन लगाया गया है। ठाणे जिला प्रशासन ने गुरुवार 14 मार्च को इसको लेकर एक आदेश जारी किया।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा गुरुवार 14 मार्च को महाराष्ट्र के नासिक में थी। राहुल ने नासिक में त्र्यंबकेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक, भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ज्योतिर्लिंग यहां पर स्थित है।

राहुल ने पूजा के बाद गुरुवार दोपहर नासिक से अपनी न्याय यात्रा फिर शुरू की। उन्होंने यहां एक सभा को संबोधित किया और केंद्र सरकार पर देश के लोगों के साथ आर्थिक अन्याय करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा-कितने पुलिस, IAS-IPS, परीक्षा देने वालों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों का कर्ज माफ हुआ? एक रुपया भी नहीं।

सबसे अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया गया है। यह आर्थिक अन्याय है। भारत में 22 लोगों के पास उतना ही पैसा है, जितना भारत के 70 करोड़ लोगों के पास है। यह अन्याय है। हम इस अन्याय के खिलाफ यह यात्रा निकाल रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *