राजनाथ का पाकिस्तान को मदद का ऑफर: कहा- अगर वे आतंकवाद खत्म करना चाहते हैं तो पहल करें, हम साथ मिलकर मिटाएंगे

  • Hindi News
  • National
  • Rajnath’India Pakistan | Defence Minister Rajnath Singh On Pakistan Terrorisms Offer Of Help To Pakistan

नई दिल्ली25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ANI को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान और चीन पर खुलकर बात की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को मदद का ऑफर दिया है। न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन से आतंकवाद खत्म करना चाहिए। अगर उसे लगता है कि वह इस काम में सक्षम नहीं है तो भारत पड़ोसी होने के नाते उसकी मदद कर सकता है। इसके लिए कॉल पाकिस्तान को ही लेना होगा।

रक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का इस्तेमाल करके भारत को अस्थिर करे की कोशिश करेगा तो उसे नतीजे भुगतने होंगे। हम किसी भी कीमत पर सीमा पार से आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे। आतंकवाद को खत्म किए बिना पाकिस्तान से रिश्ते नहीं सुधारे जा सकते।

राजनाथ के मुताबिक, भारत कह चुका है कि पाकिस्तान को बातचीत के लिए बेहतर माहौल बनाना चाहिए, जिसमें आतंकवाद, दुश्मनी या हिंसा के लिए कोई जगह न हो।

किसी ने भारत की एक इंच जमीन नहीं ली: राजनाथ
रक्षा मंत्री ने उन रिपोर्ट्स को भी खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि चीन ने भारत की काफी जमीन पर कब्जा किया है। राजनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की इंच जमीन पर भी किसी ने कब्जा नहीं किया। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के निर्माण की खबरों पर राजनाथ ने कहा कि दोनों देश अपने हिस्से में कंस्ट्रक्शन के लिए स्वतंत्र हैं।

ये खबर भी पढ़ें…

काशी विश्वनाथ में पुलिसकर्मी पुजारी जैसी ड्रेस में:धोती-कुर्ता, गले में रुद्राक्ष, माथे पर त्रिपुंड; भीड़ को कंट्रोल करने में मदद करेंगे

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पहली बार पुलिसकर्मी पुजारी जैसी ड्रेस में नजर आए। उनके गले में रुद्राक्ष की माला और माथे पर त्रिपुंड लगा है। महिला पुलिस कर्मी सलवार-कमीज और पुरुष कर्मी कुर्ता-धोती पहने हुए थे। दरअसल, वाराणसी कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने 2 दिन पहले यानी 9 अप्रैल को आदेश दिया था। इसमें कहा गया है कि गर्भगृह में एक पुरुष और एक महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी पुजारी की ड्रेस में लगाई जाए, जो आने वाले भक्तों को दर्शन कराने में मदद करेंगे। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *