राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना, सोनीपत में रोकी: रात 9:20 बजे दिल्ली से जम्मू के लिए चली थी; आधी रात को शुरू हुई तलाशी

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस।

दिल्ली से जम्मू जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन को दिल्ली से निकलते ही हरियाणा के सोनीपत के रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। ट्रेन को पूरी तरह से खाली करा कर जीआरपी व आरपीएफ पुलिस के जवानों ने अपने घेरे में ले लिया। आधी रात तक गाड़ी यहीं खड़ी रही। डॉक स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया। इसके बाद ट्रेन की अच्छी से तलाशी के बाद इसे रवाना किया जाएगा।

A Steve Smith non-run out triggers an Australia fightback on a day of oscillating fortunes

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस।

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस।

जानकारी के अनुसार दिल्ली से रात 9:20 बजे राजधानी एक्सप्रेस (12425) जम्मू तवी के लिए रवाना होती है। शुक्रवार रात को भी यह अपने तय समय पर रवाना हुई। अभी यह ट्रेन सोनीपत भी नहीं पहुंची थी कंट्रोल रूम में सूचना पहुंच गई कि ट्रेन में बम रखा है। रेलवे अधिकारियों और पुलिस में इस सूचना के बाद हड़कंप मच गया। आनन फानन में ट्रेन को रात को 9:40 बजे सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। हालांकि सोनीपत में राजधानी एक्सप्रेस का स्टौपेज नहीं है।

WhatsApp Releases New Safety Tools For Android Users: All You Need To Know – News18

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर तैनात पुलिस।

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर तैनात पुलिस।

राजधानी एक्सप्रेस के आने से पहले ही सोनीपत रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में बदल दिया गया था। जीआरपी और आरपीएफ के जवान यहां रेलवे पटरी के दोनों तरफ मौजूद रहे। पुलिस की बढ़ी हलचल देख कर स्टेशन पर मौजूद लोगों में भी हड़कंप मच गया। आरंभ में तो यही समझा गया कि रेलवे मजिस्ट्रेट की चेकिंग है। ट्रेन रुकने के बाद पता चला कि ट्रेन में बम की सूचना मिली है। इस बीच सोनीपत पुलिस के अधिकारी व जवान भी स्टेशन पर पहुंचे।

हालांकि ट्रेन में सवार यात्रियों को काफी देर बाद ट्रेन से उतारा गया। सोनीपत में बम रोधक दस्ता नहीं होने के कारण रात को साढ़े 11 बजे तक ट्रेन की तलाशी शुरू नहीं हो पाई। दिल्ली से बम निरोधक दस्ते के पहुंचने का इंतजार हो रहा था।

 

दिल्ली से जम्मू के लिए चली थी ट्रेन।

दिल्ली से जम्मू के लिए चली थी ट्रेन।

आरपीएफ के सोनीपत प्रभारी युद्धवीर सिंह ने बताया कि बम स्क्वायड दस्ते को सूचना दी गई है। उसके आने के बाद ट्रेन को चेक किया जाएगा। जिसके बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल ट्रेन में बैठे यात्रियों को किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं दी गई है। ट्रेन के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर दिए गए हैं।

 

.5th Ashes Test: With a semi-magical delivery, Starc rattles Stokes and England

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *