यमुनानगर में छठ पूजा के दौरान हादसा: चूना भट्‌टी में यमुना घाट पर 2 बाइकों में भयंकर आग; व्रतियों की भीड़ लगी थी

हरियाणा के यमुनानगर के चुना भट्टी से श्मशान घाट के पास यमुना घाट किनारे सोमवार सुबह दो बाइकों में अचानक से आग लग गई। हादसा उस समय हुआ जब दठ पूजा के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चे उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए यमुना घाट पर जमा थे।

WhatsApp ‘कॉल लिंक’: यह क्या है और Android और iOS उपकरणों पर कैसे उपयोग करें

इसी दौरान कुछ लोग पटाखे जला रहे थे और उसी की चिंगारी से दोनों मोटरसाइकिलों में आग लग गई। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची ओर आग पर काबू पाया, लेकिन तक तक दोनों बाइक पूरी तरह से जल चुकी थी। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। पुलिस ने हादसा स्थल पर उमड़े लोगों को वहां से हटाया। बाइक धूं धूं कर जल रही थी और आग की लपटें काफी ऊपर तक आ रही थी।

यमुनानगर में धूं धूं कर जलती बाइक और मौके पर उमड़ी भीड़।

यमुनानगर में धूं धूं कर जलती बाइक और मौके पर उमड़ी भीड़।

बताया गया है कि यमुना घाट पर सोमवार सुबह ही सूर्योदय के समय छठ पर्व के व्रतियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। लोग उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर व्रत खोल रहे थे। चारों तरफ बड़े उत्साह का माहौल था। इसी बीच कुछ युवा खुशी में पटाखे चलाने लगे। पटाखों की चिंगारी पास ही खड़ी दो बाइकों तक पहुंच गई। इससे दोनों में आग लग गई। छठ पूजा के दौरान ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मचारियों ने मौके पर जाकर स्थिति को संभाला।

पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी तो 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कुछ देर बाद बाइको में लगी आग को बुझा दिया। जली हुई मोटरसाइकिलों के मालिकों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। किसी भी व्यक्ति ने मोटरसाइकिल में आग लगने की कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

 

खबरें और भी हैं…

.महेंद्रगढ़ में धूमधाम से मना छठ पर्व: महिला व पुरुषों ने व्रत रखकर डूबते हुए सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *