मोदी के साथ युवा कश्मीरी व्यापारी का फोटो वायरल: नाजिम बोले- घर वाले कहते थे डॉक्टर बनो, लेकिन मैंने बिजनेस चुना

 

नाजिम ने पीएम से कहा- आपके साथ सेल्फी लेना चाहता हूं। पीएम बोले- कार्यक्रम के बाद बुलाता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कश्मीरी युवा नाजिम की फोटो वायरल हो रही है। इसे खुद पीएम ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट किया है।

इंडिगो की फ्लाइट में बिना कुशन की सीट: बेंगलुरु से भोपाल जा रही महिला ने फोटो शेयर की; एयरलाइंस बोली- सफाई के लिए हटाई थी

 

दरअसल, श्रीनगर में जनसभा से पहले मोदी ने कश्मीरी युवा उद्यमियों से भी बातचीत की। नाजिम भी इनमें शामिल थे। पीएम ने शहद का बिजनेस करने वाले युवा और बेकरी का कारोबार करने वाली एक युवती से भी बात की।

नाजिम ने पीएम मोदी से कहा- हमने व्हाइट रेवोल्यूशन सुना, ग्रीन रेवोल्यूशन सुना और अब स्वीट रेवोल्यूशन सुन रहे हैं।

नाजिम ने पीएम मोदी से कहा- हमने व्हाइट रेवोल्यूशन सुना, ग्रीन रेवोल्यूशन सुना और अब स्वीट रेवोल्यूशन सुन रहे हैं।

नाजिम ने बताया- कैसे 5 हजार किलो शहद तक पहुंचा कारोबार
नाजिम ने बताया, मधुमक्खी पालन का व्यवसाय शुरू करते वक्त उन्होंने अपने घर की छत पर सिर्फ दो बक्से रखे थे, तब वह 10वीं में पढ़ता था।

इसके बाद साल 2018 और 2019 के बाद मैंने जब इस बिजनेस को बढ़ाने का सोचा। सरकार ने मुझे सब्सिडी के साथ मक्खियों के 25 बक्से दिए। इससे मैंने 75 किलो शहद तैयार किया। 60 हजार रुपए की कमाई की। फिर मैंने धीरे-धीरे मक्खियों के 200 बॉक्स कर लिए। इसके बाद मैंने सरकार की मदद ली और फिर अपनी वेबसाइट बनाई।

अब 2 हजार मधुमक्खियों के बक्से हैं
नाजिम ने कहा कि वेबसाइट बनाने के बाद मैंने 5 हजार किलो शहद बेचा। धीरे-धीरे ये सफर आगे बढ़ा। आज मैंने 2 हजार मधुमक्खियां के बक्से बना लिए हैं।

जब मेरा बिजनेस बढ़ने लगा तो मैंने सोचा कि मैं अकेला आगे नहीं बढूंगा, इसके बाद 100 युवा मेरे इस कारोबार से जुड़े।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार कश्मीर पहुंचे थे। यहां उन्होंने शंकराचार्य पहाड़ी के भी दर्शन किए।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार कश्मीर पहुंचे थे। यहां उन्होंने शंकराचार्य पहाड़ी के भी दर्शन किए।

मैंने नहीं सुनी घर वालों की बात
नाजिम की बातें सुनने के बाद पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि जब आप पढ़ाई करते थे तो उस वक्त आपका क्या सपना था। पीएम के इस सवाल का जवाब देते हुए नाजिम ने कहा, सर जब में 10वीं क्लास में था तो घर वाले बोलते थे कि आप डॉक्टर, इंजीनियर बनो। तब मैंने अपने दिल की सुनी।

 

MP से आज गुजरात पहुंचेगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’: अगले चार दिनों में 400 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगे राहुल गांधी – Gujarat News

 

नाजिम ने पीएम के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई
नाजिम ने पीएम से बातचीत के दौरान सेल्फी लेने की इच्छा जताई। इस पर पीएम ने कहा कि मैं SPG से बोलूंगा कि वो आपको मेरे पास लाएं। आपके साथ सेल्फी लें।

मोदी बोले- ये नया जम्मू-कश्मीर, इसका दशकों से इंतजार था:आज ये खुलकर सांस ले रहा; विपक्ष ने 370 के नाम पर गुमराह किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (7 मार्च) को जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे। उन्होंने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर’ कार्यक्रम के तहत 6400 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया। 1000 युवाओं को जॉब लेटर भी दिए। इसके बाद युवा उद्यमियों से उनकी कामयाबी के किस्से और समस्याएं सुनीं।

PM मोदी ने बख्शी स्टेडियम की सभा में कहा- ये नया जम्मू-कश्मीर है। इसका दशकों से इंतजार था। यह वो जम्मू-कश्मीर है, जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया। इसकी आंखों में भविष्य की चमक है। चुनौतियों को पार करने का हौसला है। आज ये खुलकर सांस ले रहा था। धरती के स्वर्ग पर आने का एहसास शब्दों से परे है। पूरी खबर पढ़ें​​​​​​​

 

खबरें और भी हैं…

.

दिल्ली में ट्रेन एक्सीडेंट के विक्टिम का सफल हैंड ट्रांसप्लांट: गंगाराम अस्पताल में हुआ रेयर ऑपरेशन; डॉक्टर बोले- सेंसेशन लौटने में कुछ समय लगेगा
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *