मेटा ने जुलाई में 25 मिलियन से अधिक खराब सामग्री को नीचे ले लिया, अनुपालन रिपोर्ट से पता चलता है

 

मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने बुधवार को कहा कि उसने जुलाई के महीने में फेसबुक के लिए 13 नीतियों में 25 मिलियन से अधिक सामग्री और इंस्टाग्राम के लिए 12 नीतियों में 2 मिलियन से अधिक सामग्री को हटा दिया, आईटी नियमों के अनुसार नवीनतम अनुपालन रिपोर्ट। 2021 कहा है।

सिरसा में रक्तदान शिविर पर छापा: गांव बाहियां में बिना परमिशन के लगाया कैंप; स्वास्थ्य विभाग ने बुलाई पुलिस, 2 गिरफ्तार

जुलाई 1-31 के बीच, मेटा फेसबुक के लिए भारतीय शिकायत तंत्र के माध्यम से 626 रिपोर्ट प्राप्त की, और उन रिपोर्टों में से 100 प्रतिशत का जवाब दिया। कंपनी ने घोषणा की, “इन आने वाली रिपोर्टों में से, हमने उपयोगकर्ताओं को 603 मामलों में उनके मुद्दों को हल करने के लिए उपकरण प्रदान किए।”

अन्य 23 रिपोर्टों में जहां विशेष समीक्षा की आवश्यकता थी, मेटा ने कहा कि उसने अपनी नीतियों के अनुसार सामग्री की समीक्षा की, और कुल नौ रिपोर्टों पर कार्रवाई की। के लिये instagramमेटा को भारतीय शिकायत तंत्र के माध्यम से 1,033 रिपोर्टें मिलीं और कंपनी ने उन सभी रिपोर्टों का जवाब दिया।

इन आने वाली रिपोर्टों में से, सोशल नेटवर्क ने 945 मामलों में उपयोगकर्ताओं को उनके मुद्दों को हल करने के लिए उपकरण प्रदान किए।

मेटा ने कहा, “इनमें विशिष्ट उल्लंघनों के लिए सामग्री की रिपोर्ट करने के लिए पूर्व-स्थापित चैनल, स्व-उपचार प्रवाह शामिल हैं जहां वे अपना डेटा डाउनलोड कर सकते हैं, खाता हैक किए गए मुद्दों को हल करने के रास्ते आदि।”

रिश्वत लेते पकड़े गए JE व पटवारी मामला: आरोपी के घर से रिश्वत के 19.93 लाख रुपए बरामद, कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज लिए थे पैसे

नए आईटी नियम 2021 के तहत 50 लाख से अधिक यूजर्स वाले बड़े डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मासिक अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करनी होगी।

“हम सामग्री के टुकड़ों (जैसे पोस्ट, फोटो, वीडियो या टिप्पणियों) की संख्या को मापते हैं, हम अपने मानकों के खिलाफ जाने के लिए कार्रवाई करते हैं। कार्रवाई करने में फेसबुक या इंस्टाग्राम से सामग्री का एक टुकड़ा निकालना या उन फ़ोटो या वीडियो को कवर करना शामिल हो सकता है जो चेतावनी के साथ कुछ दर्शकों को परेशान कर सकते हैं, ”मेटा ने कहा।

झज्जर में अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा: दादरी तोए में JCB से गिराए मकान; अधिकारी बोले- प्रॉपर्टी डीलरों के झांसे में न आएं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *