मुख्यमंत्री उड़दस्ता की बड़ी कार्रवाई: मिठाई बनाने वाली तीन दुकानों पर छापा, प्लास्टिक के ड्रम में भरे 77 कुंतल तैयार रसगुल्ले मिले, मिलावट की आशंका

सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा, खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ मिलकर की गई छापेमारी, स्थानीय पुलिस साथ में

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। एनआईटी दो इलाके मे स्थित तीन मिठाई बनाने वाली दुकानों पर छापा मारा। इस छापेमारी में दुकानों पर प्लास्टिक के ड्रम में भरे करीब 77 कुंतल तैयार रसगुल्ला मिला।

हरियाणा कांग्रेस को ‘गांधी परिवार’ का साथ नहीं: आदमपुर उपचुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं; भूपेंद्र हुड्‌डा प्रचार को लीड करेंगे

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने इनकें सैंपल लेकर उन्हें जांच के भेज दिया है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीएम फ्लाइंग टीम को आशंका है कि दुकानदारों द्वारा मिठाई में मिलावट की गई है। ये मिठाईयां करवा चौथ और दिवाली में खपाने के लिए बनाई गई थी। फिलहाल खाद्य सुरक्षा विभाग मामले की जांच कर रहा है।

हरियाणा कांग्रेस को ‘गांधी परिवार’ का साथ नहीं: आदमपुर उपचुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं; भूपेंद्र हुड्‌डा प्रचार को लीड करेंगे

मिलावटी रसगुल्ले बनाने की मिली थी सूचना

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश कुमार चेची ने बताया कि उनके विभाग को सूचना मिली थी कि एनआईटी दो इलाके में स्थित कई मिठाई की दुकानों पर मिलावट करके बड़ी मात्रा में मिठाईयां बनाई जा रही है। इन मिठाईयों को इसी त्यौहारी सीजन में खपाया जाना है। सूचना पर सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक जगदीश कुमार, सतबीर सिंह व बृजेश कुमार और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. सचिन और स्थानीय पुलिस को साथ में लेकर दुकानों पर छापेमारी की गई।

इन दुकानों में की गई छापेमारी

डीएसपी ने बताया कि संयुक्त टीम द्वारा एनआईटी दो स्थित पुजारीजी रसगुल्ले नाम की फर्म का संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। यह दुकान राजकुमार निवासी 2 बीके 6 की है। उक्त स्थान पर रसगुल्ले बनाने की वर्कशाप भी चलाई जा रही है। डाॅ. सचिन ने मौके पर मिले राजकुमार से लाइसेंस पेश करने को कहा तो उन्होंने रजिस्ट्रेशन पेश किया। मौके पर रसगुल्ले बनाने का कार्य किया जा रहा था। दुकान में करीब 2900 किलोग्राम रसगुल्ले व करीब 300 किलोग्राम गुलाब जामुन तैयार शुदा रखे हुये मिले। उसके अलावा करीब 60 किलोग्राम छैना रसगुल्ले बनाने के लिए तैयार रखा हुआ मिला। सभी से एक-एक सैंपल लिया गया। इसी के साथ एक अन्य वर्कशाप को चेक किया गया।

आदमपुर उपचुनाव, आचार संहिता लागू: बीएंडआर और नगर निगम के 250 करोड़ के कामों पर फिलहाल ब्रेक

जिसे मै. हीरालाल के स्वादिष्ट नाम से रसगुल्ले बनाने की वर्कशाप लगाई हुई थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा लाईसेंस मांगने पर वह कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। मौके पर दुकान में करीब 500 किलोग्राम रसगुल्ले तैयारशुदा रखे हुये मिले। इसी तरह कुछ दूरी पर स्थित साहनी स्वीष्ट नाम से चलाई जा रही वर्कशाप का निरीक्षण किया। मौके पर दुकान में करीब 4300 किलोग्राम रसगुल्ले व करीब 20 किलोग्राम गुलाब जामुन तैयार रखे हुये मिले। जिनमें से एक-एक मिठाई का सैंपल लिया गया।

पन्द्रह ड्रम में भरा मिला छैना का रसगुल्ला

सीएम फ्लाइंग और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जब पुजारी जी मिठाई की दुकान में छापेमारी की ताे वहां मौके पर नीले कलर के 15 ड्रम में छैना का बना रसगुल्ला मिला। इतनी बड़ी मात्रा में मिठाईयां देखकर जांच टीम भी हैरान हाे गई। डीएसपी का कहना है कि इन मिठाईयों में मिलावट किए जाने की आशंका है। खाद्य सुरक्षा विभाग सैंपल भरकर जांच के लिए भेज रहा है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्हांेंने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लोगों से मिठाईयाें का उपयोग कम से कम करने की नसीहत दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.दो युवकों की हत्या से दहला करनाल: एक की हालत गंभीर,शराब पीते वक्त हुई कहासुनी, SP पहुंचे मौके पर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *