महिला RPF कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का आरोप

महेंद्रगढ़. दहेज की मांग पूरी ना होने पर महेंद्रगढ़ जिले की एक ओर विवाहिता बेटी की मौत का मामला सामने आया है.  प्राप्त जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ जिले के गांव अगिहार की बेटी अंबिका की शादी गांव बास खुडाना निवासी योगेश के साथ 29 अप्रैल 2018 हो हुई थी.  लड़की आरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर लखनऊ में तैनात थी जबकि उसका पति योगेश 58 आरमेड ब्रिगेड कपूरथला में तैनात था.

मृतका अंबिका के 8 माह की बच्ची भी है जिस कारण वह 12 महीने के मेटरनिटी अवकाश पर अपने  पति के पास कपूरथला गई हुई थी. जहा संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई. वहीं परिजनो का आरोप है कि वर पक्ष के द्वारा लगातार दहेज की मांग की जा रही थी. जिसके चलते गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है.

वहीं परिजानो की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली थाना कपूरथला में शिकायत दी गई है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनो को सौंप दिया है. जिसका अंतिम संस्कार आज  गांव अगिहार में किया गया है. वहीं परिजनों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की हैं.

मृतका के पिता का आरोप है कि बेटी के शव को लेने के लिए ससुराल पक्ष से कोई नहीं आया. इसलिए उन्होंने बेटी का गांव में ही अंतिम संस्कार किया है. उनका आरोप है कि शादी के बाद से ही उनकी बेटी को दहेज के लिए मारपीट शुरू कर दी थी. उसकी मांग है कि बेटी को जल्द न्याय मिले तथा यह मामला स्थानीय पुलिस को सौंपा जाए. पिता के बयान पर कपूरथला पुलिस कोतवाली थाना द्वारा चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करा पति योगेश, ससुर सोमवीर सिंह, सास संतोष, ननद सोनू व देवर श्यामसुंदर व बिचौलिए महेंद्र सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

Tags: Haryana news, Murder

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *