महाराष्ट्र में 9 साल के बच्चे की किडनैपिंग, फिर हत्या: आरोपी ने घर के पीछे शव दफनाया, घर बनवाने के लिए फिरौती मांगी थी

मुंबईकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

मृतक बच्चे की पहचान 9 साल के इबाद बुबुरे के रूप में हुई है।

महाराष्ट्र के ठाणे में पड़ोसियों ने 9 साल के बच्चे की किडनैपिंग करके उसकी हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी को घर बनाने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसी वजह से उसने अपने ही इलाके में रहने वाले बिजनेसमैन के बेटे की किडनैपिंग कर ली। इसके बाद बच्चे के पिता से 23 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। लेकिन पकड़े जाने के डर से बच्चे की हत्या कर, उसे घर के पीछे दफना दिया। पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी सलमान को अरेस्ट कर लिया है।

मस्जिद से लौटे समय हुई बच्चे की किडनैपिंग
पुलिस ने बताया कि बदलापुर के गोरेगाव में 9 साल का इबाद जैसे ही शाम की नमाज पढ़कर मस्जिद से निकला, उसका अपहरण कर लिया गया। जब इबाद घर नहीं पहुंचा तो परिवार ने उसकी तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान बच्चे के पिता मुद्दसिर को किडनैपर का फोन आया। उसने कहा कि अगर अपने बेटे को जिंदा चाहते हो तो इसके बदले 23 लाख रुपए दो। इसके बाद कॉल करने वाले का फोन बंद हो गया।

यह तस्वीर पड़ोस में रहने वाले आरोपी सलमान की है।

यह तस्वीर पड़ोस में रहने वाले आरोपी सलमान की है।

मोबाइल के लोकेशन से आरोपी का पता चला
बच्चे के पिता ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उस समय तक इबाद के गायब होने की चर्चा पूरे गांव में फैल चुकी थी। पुलिस और गांववाले दोनों मिलकर इबाद को ढूंढ़ रहे थे। फिर किडनैपर ने अपने मोबाइल फोन में एक और सिम कार्ड डाला और कॉल करने की कोशिश की। इसी से पुलिस को आरोपी की लोकेशन पता चल गई।

पुलिस ने उसी गांव में रहने वाले सलमान मौलवी नाम के युवक के घर की तलाशी ली। इस दौरान घर के पीछे बच्चे का शव मिला। इस मामले में पुलिस ने सलमान, सफुयान समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ जारी है। मामले में FIR दर्ज कर ली गई है और सलमान को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *