भारत में लॉन्च हुआ Google TV (HD) के साथ Google Chromecast: मूल्य, विशिष्टताएं

आखरी अपडेट: 22 सितंबर, 2022, 19:46 IST

सस्ता Google Chromecast यहां भारत में है

Google इस साल की शुरुआत में 4K संस्करण बाजार में लाया, और अब फुल एचडी मॉडल भी बिकेगा, जिसमें नया एंड्रॉइड 12 संस्करण आउट ऑफ द बॉक्स होगा।

Google ने क्रोमकास्ट का अपना नया संस्करण Google टीवी प्लेटफॉर्म के साथ पेश किया है जिसकी कीमत 4K मॉडल से कम रेंज में है। Google इसे Google TV (HD) के साथ Chromecast कह रहा है जो आपको 1080p रिज़ॉल्यूशन की सामग्री देता है। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस संस्करण को लॉन्च करेगी, और अब इसकी वैश्विक स्तर पर घोषणा की गई है, जिसमें शामिल हैं भारत गुरुवार को।

भारत में Google TV (HD) कीमत के साथ Google Chromecast

Google ने Google TV (HD) के साथ Chromecast को 4,499 रुपये में लॉन्च किया है, लेकिन एक सीमित अवधि के लिए आप इसे फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डे सेल की बदौलत 4,199 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

Google TV (HD) विनिर्देशों के साथ Google Chromecast

जैसा कि आप ऊपर उत्पाद छवि से देख सकते हैं, उत्पाद का डिज़ाइन 4K संस्करण के समान है। आपके पास वही सफ़ेद तैयार रिमोट और क्रोमकास्ट रिसीवर है जो एक एचडीएमआई इंटरफ़ेस के साथ आता है जो आपके टीवी से जुड़ता है।

आपको Google TV प्लेटफ़ॉर्म आउट ऑफ़ द बॉक्स मिलता है जो ऐप्स के लिए Google Play Store का समर्थन करता है, और Google द्वारा प्रदान की जाने वाली अंतर्निहित सुविधाएँ प्रदान करता है। यह मॉडल पूर्ण HD या 1080p गुणवत्ता में सामग्री प्रदान करता है जो 4K रिज़ॉल्यूशन से डाउनग्रेड है, लेकिन वैसे भी अधिकांश लोग 4K सामग्री पर पूर्ण HD पसंद करते हैं।

आप इसे अंडाकार आकार के रिमोट के साथ प्राप्त करते हैं जो ध्वनि नियंत्रण के लिए Google सहायक प्रदान करता है, और इसके लिए समर्पित बटन हैं Netflix और यूट्यूब। सबसे बड़ा अपग्रेड सॉफ्टवेयर के रूप में आता है, क्योंकि नया क्रोमकास्ट एंड्रॉइड 12 वर्जन पर आधारित गूगल टीवी आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है।

क्रोमकास्ट के 4K संस्करण की भारत में कीमत 6,000 रुपये से अधिक है, इसलिए लगभग 4,500 रुपये में फुल एचडी संस्करण इसे अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक के बराबर रखता है जो कई वर्षों से स्मार्ट टीवी खरीदारों के लिए वास्तविक विकल्प रहा है। Google ने इस साल केवल 4K क्रोमकास्ट को देश में लॉन्च किया, भले ही यह अन्य बाजारों में 2020 के आसपास रहा हो।

सभी पढ़ें नवीनतम तकनीकी समाचार तथा आज की ताजा खबर यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *