भारत की हार पर मोदी बोले- हम हमेशा आपके साथ: राहुल गांधी ने कहा- अच्छा खेले, जीत-हार दोनों में टीम के साथ

 

भारत-ऑस्ट्रेल‍िया वर्ल्‍ड कप मैच के दौरान PM नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा देश-दुन‍िया के 100 से ज्‍यादा वीवीआईपी स्‍टेड‍ि‍यम पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।

भारत की हार पर मोदी बोले- हम हमेशा आपके साथ: राहुल गांधी ने कहा- अच्छा खेले, जीत-हार दोनों में टीम के साथ

उधर, राहुल गांधी ने टीम इंडिया से कहा कि आप जीते या फिर हारे। हम हर तरह से प्यार करते हैं और अगला वर्ल्ड कप हम ही जीतेंगे।

पढ़ें भारत की हार पर सेलिब्रिटीज के रिएक्शन …

अमित शाह: केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि हमारी टीम पूरे विश्व कप में शानदार खेली और यादगार प्रदर्शन किया। सच्ची खेल भावना में जीत और असफलताओं दोनों से मजबूत होकर उभरना चाहिए। मुझे पूरा भरोसा है कि आप और भी मजबूत बनकर उभरेंगे।

खड़गे: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी टीम ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत ने अच्छा खेला और दिल जीत लिया। आपकी प्रतिभा और खेल भावना मैच में दिखी। पूरे विश्व कप में आपके उल्लेखनीय प्रदर्शन पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। हम सदैव आपका उत्साहवर्धन करेंगे और आपकी उपलब्धियों को संजोकर रखेंगे।

राहुल गांधी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीम इंडिया की हार पर कहा कि आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। जीतें या हारें – हम आपसे प्यार करते हैं और हम अगला विश्व कप जरूर जीतेंगे। विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई।

वीरेंद्र सहवाग: पूर्व क्रिकेटर ने एक्स पर लिखा कि वर्ल्ड कप जीतने पर ऑस्ट्रेलिया को बहुत-बहुत बधाई। फाइनल के दिन उसने बढ़िया खेला। ट्रैविस हेड का खेल शानदार रहा। WTC फाइनल में POTM था, ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल जीता और WC फाइनल में अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली और मैच फिनिश किया। चोट की वजह से वर्ल्ड कप के पहले भाग में नहीं खेल पाने के बावजूद उन्हें टीम में रखने का ऑस्ट्रेलिया का निर्णय बढ़िया था। हमारे लड़कों ने पूरे टूर्नामेंट में जो प्रयास किया उसके लिए हम अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं, उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में हमें खुशी के कई पल दिए, लेकिन दुर्भाग्य से फाइनल में वे जीत नहीं पाए।

तेलंगाना चुनाव में KCR सबसे बड़े फैक्टर: बीआरएस को सबसे कड़ी चुनौती- कांग्रेस बढ़ रही; भाजपा की लय बिगड़ी

गौतम गंभीर: भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर ने लिखा कि जैसा कि मैंने कहा है, हम चाहे जो भी हों, एक चैंपियन टीम हैं। तो शांत हो जाओ लड़को…ऑस्ट्रेलिया को बहुत-बहुत बधाई।

कुमार विश्वास: मशहूर कवि विश्वास ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया बहुत शानदार खेली। इसके लिए उनकी सराहना। आज आपका नहीं प्रतिद्वंद्वी का दिन था बस। टीम आस्ट्रेलिया को बधाई टीम इंडिया को शुभकामनाएं, आप सब और मेहनत करिए। देश आपसे प्यार करता है, याद रखें​​​​​​।

वीवीएस लक्ष्मण: उन्होंने कहा कि भारत के लिए दुख की बात है लेकिन रोहित और उनके साथियों को वर्ल्ड कप में यादगार प्रदर्शन के लिए अपना सिर ऊंचा रखना होगा​​​​​​। एक हार इस टीम को परिभाषित नहीं करती​​​​​​। ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के लिए और ट्रैविस हेड को तूफानी शतक के लिए बधाई​​​​​​। रोहित अब बुरी तरह निराश होंगे, लेकिन उन्हें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि उन्होंने और लड़कों ने पिछले सात हफ्तों में कैसा प्रदर्शन किया​​​​​​।

अखिलेश यादव: सपा मुखिया ​​​​ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि आस्ट्रेलिया को क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की और अपने देश की टीम को लगातार अच्छे प्रदर्शन से यहां तक पहुंचने की बधाई​​​​​​। सबसे बड़ी जीत खेल भावना की होती है​​​​​​।

विवेक ओबेरॉय: एक्टर ने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने भारतीय टीम की वर्ल्ड कप 2023 में परफॉर्मेंस को लेकर कहा कि दिल बहुत टूटा हुआ है। आज बुरा इसलिए लग रहा है कि हम दुनिया की सबसे बेस्ट टीम हैं। फाइनल में बेहद खराब परफॉर्मेंस थी। सबसे अच्छी टीम जो लगातार अच्छी परफॉर्मेंस में चल रही है। जीतते आ रही है और फाइनल में आकर हार गई। सच में दिल टूट गया है।

अंबाला में अवैध शराब फैक्ट्री पर चला बुलडोजर: गृहमंत्री ने पहले दे दिया था संकेत, यहां से जहरीली शराब सप्लाई हुई, 22 की मौत

ये खबरें भी पढ़ें ….

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वनडे वर्ल्ड कप, फाइनल में भारत को 6 विकेट से हराया

भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई। 241 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पूरी खबर पढ़ें …

हार के डर ने भारत को फिर हराया: 2013 से 10 ICC टूर्नामेंट खेले, 9वीं बार फाइनल-सेमीफाइनल हारे

यह 2013 के बाद से 9वां मौका है जब भारतीय टीम ने सेमीफाइनल या फाइनल मैच हारकर खिताब जीतने का मौका गंवाया है। पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाली भारतीय टीम अहम मैचों में अचानक से चोक क्यों कर जाती है? इस सवाल का जवाब स्पोर्ट्स साइकोलॉजी से मिलता है। भारतीय टीम के साथ फाइनल में जो हुआ, उसे खेल और खिलाड़ियों का विश्लेषण करने वाले मनोवैज्ञानिक फियर ऑफ फेल्योर कहते हैं। यानी हार का खौफ। पूरी खबर पढ़ें …

 

खबरें और भी हैं…

.
दूसरे दिन गोहाना के एक्सईएन नवीन सहरावत ने की पालिका विकास कार्यों की जांच गलियों व निकासी नाले-नालियों को मौके पर पहुंचकर जांचा 35 करोड़ रुपए के पालिका घोटाले की 17 एक्सईनों द्वारा की जा रही है जांच

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *