भाजपा को तीसरी बार जिताने की अमेरिकी कार्यकर्ताओं की कोशिशें: ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी भारत में 25 लाख कॉल करेगा, कहेगा- फिर मोदी सरकार बनाएं

 

भाजपा ने शनिवार 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के 4 बार सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान के नाम हैं।

 

भाजपा देश ही नहीं, विदेश में भी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। अमेरिका स्थित ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (OFBJP) ने भाजपा को तीसरी बार जिताने का बीड़ा उठाया है। तैयारियों के तहत OFBJP की तरफ से भारत में 25 लाख कॉल किए जाएंगे, जिसमें कहा जाएगा कि फिर से (तीसरी बार) मोदी सरकार बनाएं।

 

बच्चों को दो बुन्द पोलियों खुराक पिला कर उपायुक्त ने किया राष्ट्रीय पल्स पोलियों कार्यक्रम का शुभांरम्भ

 

अमेरिका में OFBJP के प्रेसिडेंट अडापा प्रसाद ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि हमने भी शनिवार को मैरीलैंड में मीटिंग की है। इसमें तय हुआ कि भारत में बीजेपी की जीत के लिए पूरा सपोर्ट करेंगे। इस कार्यक्रम में OFBJP के 100 कोर मेंबर शामिल हुए थे।

अगले 15 दिन में इलेक्शन कमीशन लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होंगे।

OFBJP यानी ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी है। अमेरिका स्थित इस संगठन से कई लोग जुड़े हुए हैं।

OFBJP यानी ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी है। अमेरिका स्थित इस संगठन से कई लोग जुड़े हुए हैं।

भारत के कई राज्यों पर चर्चा
OFBJP में भारतीय-अमेरिकियों कार्यकर्ताओं ने कई राज्यों मसलन उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का एनालिसिस पेश किया।

अडापा के मुताबिक, हमने कई भारतीय राज्यों का रीव्यू किया और पीएम नरेंद्र मोदी के अचीवमेंट्स का प्रेजेंटेशन पेश किया। OFBJP की तरफ से 3 हजार वॉलंटियर्स भारत के लोकसभा चुनाव के लिए लगाए गए हैं। ये सभी सोशल मीडिया, फोन कॉल्स, वोटर एनालिसिस, कैंपेन और भारत का दौरा जैसे कामों से जुड़े रहेंगे।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कैंपेन शुरू कर दिया है।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कैंपेन शुरू कर दिया है।

OFBJP ने भारत के चुनाव के लिए कई प्रोग्राम तैयार किए
OFBJP ने भारतीय चुनाव के लिए कई तरह की तैयारियां की हैं। इसके लिए कॉल सेंटर्स बनाए जाएंगे। इसके अलावा मोदी की गारंटी, मोहल्ला चाय पे चर्चा, कार रैली और होली मिलन जैसे कार्यक्रम तैयार किए गए हैं।

 

जम्मू में लैंडस्लाइड, महिला और 3 बच्चों की मौत: हरियाणा-पंजाब और MP में बारिश के साथ ओले गिरे; 4 मार्च से बदल सकता है मौसम

 

OFBJP से जुड़ी सिख विंग के कन्वीनर कंवलजीत सिंह का कहना है- हम तैयार हैं। हर कोई आगे की ओर देख रहा है। इस बार हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे। मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उन्हें हर जगह लोग प्यार करते हैं।

ये खबरें भी पढ़ें…

भाजपा की पहली लिस्ट- 195 नाम, इनमें 34 मंत्री:काशी से मोदी, गांधीनगर से शाह; सूची में 28 महिलाएं, 47 कैंडिडेट 50 साल से नीचे

भाजपा की लोकसभा सूची का इंतजार शनिवार 2 मार्च की शाम को खत्म हो गया। 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 नाम जारी हुए। 34 केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है। वहीं, सूची में 28 महिलाएं, 27 एससी, 18 एसटी, 57 ओबीसी नाम हैं। 50 साल से कम उम्र के 47 कैंडिडेट हैं, जिन्हें पार्टी ने युवा कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी और अमित शाह गांधीनगर से ही लड़ेंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को विदिशा से, त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब को त्रिपुरा पश्चिम और असम के पूर्व CM सर्बानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ से टिकट मिला है।

 

रेसलर संगीता फोगाट ने युजवेंद्र चहल को कंधे पर उठाया: चहल को आया चक्कर, ‘झलक दिखला जा’ की पार्टी में हुई मुलाकात, वीडियो वायरल

 

PM अगले 10 दिनों में 12 राज्यों का दौरा करेंगे:29 प्रोग्राम में शामिल होंगे, कल तेलंगाना-तमिलनाडु में कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। न्यूज एजेंसी ANI ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि PM मोदी अगले 10 दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे। पूरी खबर पढ़ें…

 

खबरें और भी हैं…

.
(02 मार्च 2024) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज़ की ख़बर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *