भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन

एसडीएम कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       क्षेत्रभर के युवाओं ने लंबित भर्तियों को शुरू करने की मांग को लेकर नगर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के उपरांत युवाओं ने नगर के मिनी सचिवालय पहुंचकर एसडीएम सत्यवान मान की अनुपस्थिति में उनके सचिव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा। इस कार्यक्रम की अगुवाई सीमा कुंडू ने की। ज्ञापन में युवाओं का कहना था कि हरियाणा पुलिस की भर्ती 2018-19 में निकली थी।
कोरोना के कारण भर्ती प्रभावित हुई परन्तु लेकिन अभी तक भी इस भर्ती को खोला नहीं गया है। सीटैट का पेपर भी दो वर्षों से हो नहीं पा रहा है। ग्राम सचिव व कैनाल पटवारी की भर्ती जोकि 2018-19 में घोषित हुई थी अब तक उनको पूरा नहीं किया गया है। पेपर लीक व पेपर में अनुचित साधनों के प्रयोग पर सरकार की लगाम सराहनीय है परन्तु भर्ती बहुत लम्बे समय से नहीं हो पाना प्रदेश के युवाओं के साथ निराशाजनक कृत्य है। बेराजगारी के कारण कई युवा पिछले दिनों आत्महत्या तक कर चुके हैं।
उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में जो स्वायत्त संस्थान बनाने की अवधारणा है वो बिल्कुल गलत है। अगर शिक्षण संस्थान स्वायत्त हुए वो शिक्षा पर अमीर आदमी का विशेषाधिकार हो जाएगा और आम भारतीय इससे दूर हो जाएगा। शिक्षा पर पूरी तरह से सरकार की जिम्मेदारी होनी चाहिए। इसके अलावा सरकार को शिक्षा को हर प्रकार से टैक्स मुक्त कर देना चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह विभिन्न विभागों में लंबित पड़ी भर्ती प्रक्रिया को तत्काल शुरू करे ताकि युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *