बेताब खरीदारों द्वारा रिकॉर्ड वायर धोखाधड़ी रिपोर्ट में चिप की कमी का परिणाम

 

वॉशिंगटन डीसी: चिप उद्योग में नकली और धोखाधड़ी को ट्रैक करने वाली एक कंपनी ने मंगलवार को कहा कि एक गंभीर अर्धचालक की कमी के कारण पिछले साल रिकॉर्ड वायर धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं।

ईआरएआई इंक ने कहा कि 2021 में यूएस-आधारित फर्म को 101 वायर धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए, जो 2020 में 70 और पांच साल पहले 17 थे।

ईआरएआई के अध्यक्ष मार्क स्नाइडर ने कहा कि चिप्स की तलाश करने वाली कंपनियां अधिकृत और सत्यापित वितरकों के माध्यम से नहीं मिलीं, वे उन्हें शेडियर ब्रोकरों से खरीदने और उन सामानों के लिए फंड ट्रांसफर करने की कोशिश कर रहे थे जो कभी डिलीवर नहीं हुए।

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी बोले:: प्रदेश में मंत्री से लेकर संतरी तक भ्रष्टाचार में संलिप्त, भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी के मुद्दे पर आप लड़ेगी निगम चुनाव

रिपोर्टिंग स्वैच्छिक है और अधिकांश वायर धोखाधड़ी चीन में चिप दलालों द्वारा की गई थी, उन्होंने कहा।

जबकि GIDEP, या सरकार-उद्योग डेटा एक्सचेंज प्रोग्राम नामक एक सरकारी नकली भागों का डेटाबेस है, यह गुमनाम रिपोर्टिंग की अनुमति नहीं देता है, जिससे ERAI मुख्य डेटाबेस बन जाता है जिसका उपयोग कंपनियां नकली चिप समस्याओं को नेविगेट करने और धोखाधड़ी की रिपोर्टिंग के लिए करती हैं, उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार।

फिर भी, नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि 2021 में ईआरएआई को रिपोर्ट की गई नकली चिप की घटनाओं की संख्या 504 और 2020 में 463 थी। यह 2019 में 963 से तेज गिरावट है।

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी बोले:: प्रदेश में मंत्री से लेकर संतरी तक भ्रष्टाचार में संलिप्त, भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी के मुद्दे पर आप लड़ेगी निगम चुनाव

स्नाइडर ने कहा कि चीन की महामारी से संबंधित शटडाउन जालसाजों के लिए काम करना कठिन बना सकता है और यह भी कहा कि नकली तेजी से अधिक परिष्कृत, विकसित हो रहे हैं।

मैरीलैंड विश्वविद्यालय और उद्योग समूह एसएमटीए में एक शोध सुविधा सेंटर फॉर एडवांस्ड लाइफ साइकिल इंजीनियरिंग द्वारा आयोजित नकली भागों और सामग्रियों पर संगोष्ठी में डेटा जारी किया गया था।

CM ने ली DMC की बैठक: सभी शहरी निकायों को अपना बजट बनाने के निर्देश; पार्किंग एरिया मार्क करने होंगे

सम्मेलन का नेतृत्व करने वाले नकली शोधकर्ता दिगंता दास ने कहा कि ईआरएआई डेटा रुझानों का एक अच्छा संकेत था।

हालांकि, वास्तविक संख्या काफी अधिक होने की संभावना थी क्योंकि ब्रांड क्षति से डरने वाली कंपनियां अक्सर नकली चिप खरीद की रिपोर्ट नहीं करना पसंद करती हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *