बंगाल के कूचबिहार में TMC-भाजपा समर्थकों में झड़प: दोनों पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप, बंगाल राज्यपाल सीवी आनंद घटनास्थल पहुंचेंगे

पश्चिम बंगाल36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

19 मार्च को TMC और भाजपा पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प का वीडियो।

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में TMC और BJP समर्थकों के बीच झड़प हो गई। दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए। कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इसके अलावा एक पुलिस अफसर के सिर पर चोट भी आई है।

घटना दिनहाटा बाजार इलाके में मंगलवार की रात करीब 8.30 बजे हुई थी। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की बैठक और TMC सरकार के मंत्री उदयन गुहा की रैली के दौरान हुई। दरअसल, निसिथ प्रमाणिक की बैठक खत्म हुई। इसके बाद TMC सरकार के मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली शुरू होने जा रही थी। इसी दौरान दोनों नेताओं के समर्थक एक-दूसरे पर हमला करने लगे। हालांकि, दोनों मंत्री सुरक्षित हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की एक बैठक खत्म हुई। इसके बाद TMC सरकार के मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली शुरू होने जा रही थी। इसी दौरान दोनों नेताओं के समर्थक एक-दूसरे पर हमला करने लगे। हालांकि, दोनों मंत्री सुरक्षित हैं।

मामले को लेकर बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। साथ उन्होंने घटनास्थल पर भी जाने को कहा है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के बैठक की दौरान की तस्वीर।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के बैठक की दौरान की तस्वीर।

दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले का आरोप लगाया
केंद्रीय राज्य मंत्री निसिथ ने मीडिया को बताया कि उनके समर्थकों पर TMC के समर्थकों ने बिना किसी वजह के हमला शुरू कर दिया। इस पर TMC सरकार के मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि मेरे जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम से लौट रहा था। तभी प्रमाणिक का काफिला आया तो मैं रुक गया। इसी दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हमारे समर्थकों को पीटना शुरू कर दिया।

गुहा ने ये भी कहा कि निसिथ प्रमाणिक की भीड़ ने हम पर पत्थर फेंके, जिसमें हमारे कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। केंद्रीय मंत्री खुद अपने समर्थकों को हम पर हमला करने के लिए उकसा रहे थे।

बंगाल में 7 चरणों में चुनाव होंगे
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। 19 अप्रैल को 3, 26 अप्रैल को 3, 7 मई को 4, 13 मई को 8, 20 मई को 7, 25 मई को 8 और 1 जून को राज्य की 9 सीटों पर चुनाव होंगे। इसके लिए TMC ने सभी 42 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है। वहीं, कांग्रेस ने कहा कि वो भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। भाजपा ने राज्य की 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।

TMC ने सभी 42 सीटों पर कैंडिडेट्स की घोषणा की

ममता बनर्जी ने कोलकाता में हुई सभा में अपने सभी प्रत्याशियों से रैंप वॉक कराया था।

ममता बनर्जी ने कोलकाता में हुई सभा में अपने सभी प्रत्याशियों से रैंप वॉक कराया था।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 10 मार्च को पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी। पार्टी ने बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है।

इसके अलावा आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और दुर्गापुर से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का नाम शामिल है। TMC ने बशीरहाट लोकसभा सीट से एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर सीट से एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है।

TMC ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए 16 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें 12 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े चेहरे रचना बनर्जी को हुगली और दीपक अधिकारी देव को घाटल से टिकट दिया है।

ये खबर भी पढ़ें ….

कांग्रेस ने बंगाल की 12 सीटों पर नाम तय किए: अधीर रंजन का टिकट पक्का; TMC सभी 42 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है

कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ​​​​​कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है। इसको लेकर मंगलवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई। न्यूज एजेंसी ANI के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की 12 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। पार्टी ने अपनी पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। बताया जा रहा है कि पार्टी ने अधीर रंजन चौधरी का टिकट पक्का कर दिया है। पूरी खबर पढ़ें …

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *