फर्जी पासपोर्ट घोटाला, CBI की 50 ठिकानों पर छापेमारी: बंगाल-सिक्किम में कार्रवाई, एक अधिकारी और एजेंट को हिरासत में लिया गया

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में करीब 50 ठिकानों पर CBI की टीम ने छापा मारा। कोलकाता, दार्जीलिंग और सिलीगुड़ी में कार्रवाई हुई। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के लिए सरकारी अधिकारियों समेत 24 लोगों पर आरोप लगाया गया है। दो लोगों को डिटेन किया गया है।

फर्जी पासपोर्ट घोटाला, CBI की 50 ठिकानों पर छापेमारी: बंगाल-सिक्किम में कार्रवाई, एक अधिकारी और एजेंट को हिरासत में लिया गया

16 अधिकारियों समेत 24 लोग नामजद

गंगटोक में CBI अधिकारी ने बताया कि FIR में 16 अधिकारियों समेत 24 लोगों के नाम हैं, जो कथित रूप से रिश्वत लेकर जाली दस्तावेजों के आधार पर देश में ना रहने वाले लोगों को पासपोर्ट जारी कर रहे थे।

कैश के साथ सीनियर ऑफिसर डिटेन
जांच एजेंसी ने गंगटोक पासपोर्ट सेवा केंद्र के वरिष्ठ अधीक्षक गौतम कुमार साहा को एक होटल एजेंट के साथ हिरासत में लिया है। एजेंसी ने साहा के पास से 1 लाख 90 हजार रुपए कैश भी बरामद किया है।

ये खबरें भी पढ़िए…

AAP विधायक अमानतुल्ला के घर ED की रेड:दिल्ली वक्फ बोर्ड में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला; 4 अक्टूबर को संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई थी

आम आदमी पार्टी के एक और नेता के खिलाफ ED ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने अमानतुल्ला खान के घर छापा मारा। ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में की जा रही है।

शिमला में CBI की रेड:CPWD और एडवांस स्टडी में दबिश; दोनों दफ्तर से जरूरी दस्तावेज कब्जे में लिए

CBI ने एडवांस स्टडी में टेनिस कोर्ट में धांधली के आरोप में यह कार्रवाई की है। CBI टीम ने केंद्र सरकार के कार्यालय CPWD और एडवांस स्टडी दफ्तर में दबिश देकर कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में गर्भवती पत्नी के पेट में मारी लात: 4 महीने पहले की थी लव मैरिज, घर से भागने का देते हैं ताना

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *