फतेहाबाद में फोम फैक्ट्री में भयानक आग: जेसीबी से तोड़नी पड़ी दीवार; केमिकल के कारण कंट्रोल पाने में दिक्कत, 6 गाड़ियां मौके पर

 

 

हरियाणा के फतेहाबाद के शास्त्री नगर में एक फोम फैक्ट्री में सोमवार शाम को अचानक भयंकर आग लग गई। अंदर केमिकल होने के कारण आग बहुत तेजी से पूरी फैक्ट्री में फैल गई। जेसीबी बुलाकर दीवार तोड़ी गई। इसके बाद भी आग भभकी, लेकिन इसके साथ ही स्थिति नियंत्रित होती नजर आई। समाचार समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था।

फतेहाबाद में फोम फैक्ट्री में भयानक आग: जेसीबी से तोड़नी पड़ी दीवार; केमिकल के कारण कंट्रोल पाने में दिक्कत, 6 गाड़ियां मौके पर

जेसीबी से दीवार तोड़ी गई।

दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आसपास काफी संख्या में रिहायशी क्षेत्र होने के चलते बेहद सावधानी पूर्वक आग बुझाने का काम किया गया। पहले शटर तोड़कर सामान सामान बाहर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन आग अंदर काफी फैली होने के बाद जेसीबी बुलाई गई। डेरा सच्चा सौदा के ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स के सदस्य भी मौके पर पहुंचे। आग इतनी भयानक थी कि फतेहाबाद के हर कोने से धुएं के गुबार उड़ते देखे जा सकते थे।

जानकारी के अनुसार एक फोन फैक्ट्री के गोदाम में भारी संख्या में केमिकल और फॉर्म आदि मटेरियल पढ़ा था जिसमें शाम 5:00 बजे के बाद अचानक आग लग गई आग इतनी भयंकर थी कि पूरी फैक्ट्री धू-धू कर जलने लगी। जिस कारण क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री के ऊपर लगी लोहे की टीन भी पिघलनी शुरू हो गई।

रात को दूर तक दिखाई दी आग की लपेटें।

रात को दूर तक दिखाई दी आग की लपेटें।

अंदर लगी भयंकर आग दमकल कर्मियों से काबू नहीं आ रही थी तो दीवार तोड़कर आग पर काबू पाने का तरीका खोजा गया फिर जेसीबी बुलाई गई और काफी बड़ी दीवार को जेसीबी की सहायता से छोड़ा गया जैसे ही जेसीबी ने दीवार तोड़ी तो आग भभक कर फैली और फिर उसी तरह शांत होना भी शुरू हो गई।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *