पंजाब पहुंचे बॉक्सर विजेन्द्र सिंह: खन्ना के माछीवाड़ा साहिब में फार्मिंग टेक्नोलॉजी देखी, बोले- बहुत सोहणा प्रदेश, छोड़कर लोग न भागें विदेश

 

खन्ना के माछीवाड़ा साहिब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विजेन्द्र सिंह।

इंटरनेशनल बॉक्सर विजेन्द्र सिंह बेनीवाल पंजाब पहुंचे। यहां लुधियाना जिले के खन्ना में माछीवाड़ा साहिब में लगी हरियाणा की एक कंपनी से खेती की नई तकनीकों की जानकारी ली।

‘I have been fighting a battle with my body for the last 12 months’: Steven Finn announces retirement from cricket

हमेशा के लिए विदेश में बसने को गलत बताया
मीडिया से बातचीत में उन्होंने पंजाब के युवाओं को बड़ा संदेश दिया। विजेन्द्र ने कहा कि पंजाब बहुत सोहणा और प्यारा राज्य है। इसे छोड़कर विदेशों में न भागा जाए। ठीक है कि हर कोई अपना फ्यूचर बनाने के लिए ऐसा करता है, लेकिन सदा के लिए विदेश जाकर बैठ जाना अच्छी बात नहीं।

खेती को प्रोफेशन बनाने का संदेश दिया
विजेन्द्र ने कहा कि वहां से नई-नई चीजें सीखकर अपनी धरती मां के लिए कुछ कर दिखाना चाहिए। खेती पर विजेन्द्र ने कहा कि आज पंजाब के युवा इसे छोड़ रहे हैं। मजबूरी समझकर खेती की जाती है। युवा खेती को प्रोफेशन बनाकर मेहनत करें। इससे पंजाब खुशहाल होगा और युवा भी आगे बढ़ेंगे।

हरियाणवी आज भी ग्रामीण और साधारण
बॉक्सर विजेन्द्र ने हरियाणा को लेकर कहा कि हरियाणवी आज भी ग्रामीण और साधारण हैं। पंजाब के मुकाबले हरियाणा के युवाओं में विदेश जाने की दिलचस्पी बहुत कम है। हरियाणा में ज्यादातर लोग अपनी मेहनत पर विश्वास करते हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *