पंचायत मंत्री ने दुष्यंत के OSD को हटवाया: देवेंद्र बबली के आग्रह पर CM ने की कारवाई; काम में रोड़े अटकाने का आरोप

 

 

हरियाणा में गठबंधन सरकार के रिश्तों में जहां खटास पैदा हो रही है, वहीं अब जजपा में भी सब ठीक ठाक नहीं चल रहा। पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने अपने विभाग के विशेष सचिव कमलेश कुमार भादू को पंचायत विभाग से हटवा दिया है। कमलेश कुमार भादू डिप्टी सीएम के ओएसडी हैं।

पंचायत मंत्री ने दुष्यंत के OSD को हटवाया: देवेंद्र बबली के आग्रह पर CM ने की कारवाई; काम में रोड़े अटकाने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार, जब से देवेंद्र बबली जजपा कोटे से पंचायत मंत्री बने हैं, तब से फाइलों पर ऑब्जेक्शन लगने लगे हैं। विभाग में घपलों की फाइलें भी इधर उधर होनी लगी हैं। पंचायत मंत्री द्वारा भेजे जाने वाले कार्यों को लेकर भी निचले स्तर के अधिकारियों को तवज्जों न देने के मौखिक आदेश जारी होने लगे हैं।

पंचायत मंत्री ने मामले की तहकीकात करके जानकारी सीएम मनोहर लाल को दी और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सहयोग मांगा। बबली के आग्रह पर सीएम ने पंचायत विभाग के सचिव कमलेश कुमार भादू को पंचायत विभाग से हटा दिया।

गांव पाजू खुर्द में युवक पर हमले मामले में आया दूसरा पक्ष सामने… क्या कहता है दूसरा पक्ष सुनिए लाइव…

पहले था डिप्टी सीएम के पास

देवेंद्र बबली के मंत्री बनने से पहले यह महकमा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास था। बबली के मंत्री बनने के समय इस विभाग के निदेशक आरसी बिढ़ान थे, जो डिप्टी सीएम की गुडबुक में थे। कुछ समय पहले उन्हें भी निदेशक से हटाकर दूसरे विभाग में भेजा गया, परंतु बबली के कामकाज में फिर भी रोड़े अटकाए जाने लगे।

पंचायत मंत्री ने अप्रैल में सिरसा में 5 करोड़ के हाई मस्ट लाइट घोटाले में 4 बीडीपीओ, एक जेई और एपीआरओ को सस्पेंड किया था। इसके बाद विभागीय अधिकारी फाइलों को धीमी गति से चलाने लगे। 29 मई को देवेंद्र बबली ने मनरेगा के 1 करोड़ 12 लाख रुपए के घोटाले में पलवल जिले के 74 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर करवाई है। यह फाइल भी इधर उधर सरक रही थी।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *