नेपाल के धनगढ़ी के मेयर की बेटी गोवा में मिली: 2 दिन पहले मेडिटेशन सेंटर से लापता हुई, पिता बोले- वो फिलहाल कमजोर हालत में

अश्वेम, गोवा1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तस्वीर नेपाल के मेयर की बेटी आरती हमाल की है। 36 साल की आरती 2 दिन से गोवा में लापता है। (फाइल)

नेपाल के धनगढी शहर के मेयर गोपाल हमाल की बेटी आरती दो दिन बाद मिल गई है। अधिकारियों ने कहा कि आरती उत्तरी गोवा के मंड्रेम के एक होटल में मिली है। ओशो की फॉलोअर 36 साल की आरती पिछले कुछ महीनों से गोवा में मेडिटेशन कर रही थी। सोमवार(25 मार्च) से वो लापता थी।

उसे आखिरी बार सोमवार की रात करीब 9:30 बजे पर अश्वेम ब्रिज के पास एक वेलनेस सेंटर पर देखा गया था। गोवा पुलिस ने आरती को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया था। मेयर गोपाल ने बेटी के मिलने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को मदद के लिए धन्यवाद कहा है।

तस्वीर नेपाल के मेयर गोपाल हमाल की है। उन्होंने अपनी बेटी के लापता होने की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। (फाइल)

तस्वीर नेपाल के मेयर गोपाल हमाल की है। उन्होंने अपनी बेटी के लापता होने की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। (फाइल)

पिता ने लोगों को मदद के लिए धन्यवाद कहा
पोस्ट में उन्होंने लिखा- आरती फिलहाल काफी कमजोर है। मैं बेटी को ढूंढने वाले सभी लोगों के साथ-साथ गोवा में रहनेवाले मददगार नेपाली भाइयों और बहनों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। आरती को आखिरी बार सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे उत्तरी गोवा के अश्वेम ब्रिज के आसपास देखा गया था।

उनकी छोटी बहन आरजू हमाल ने सोशल मीडिया पर कहा- कुछ कॉल करने वालों ने मुझे जानकारी दी है कि आरती को आखिरी बार सिओलिम के पास एक पुल पर देखा गया था। नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आरती पिछले कुछ समय से ओशो मेडिटेशन सेंटर से जुड़ी हुई थी।

मेयर गोपाल ने बेटी की जानकारी देने के लिए नंबर शेयर किया था
इससे पहले मेयर गोपाल ने बेटी के गायब होने की जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए दी थी। उन्होंने लिखा था- “मेरी बेटी, आरती, एक ओशो ध्यानी है जो कुछ महीनों से गोवा में रह रही है। मुझे उसके दोस्त के जरिए एक मैसेज मिला, जिसमें कहा गया कि वह बीते दो दिनों से सेंटर से लापता है। मेरी दूसरी बेटी आरजू और दामाद आरती की तलाश के लिए गोवा जा रहे हैं। आपको मेरी बेटी के बारे में कुछ पता चलता है तो आप इन नंबर 9794096014 / 8273538132 / 9389607953 पर संपर्क कर सकते है।

मेडिटेशन सेंटर के मैनेजर आनंद प्रेम कटिपाल इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि महिला पिछले कुछ महीनों से उनके साथ रह रही थी। वह अकेली यात्रा कर रही थी और अक्सर छुट्टियां मनाने के लिए गोवा आती रहती थी। कल रात उन्हें ब्रिज के पास स्पॉट किया गया था। जब वह सुबह नहीं लौटी तो हमने उनके परिवार के साथ-साथ पुलिस को सूचित किया।

आरती हमाल पिछले कुछ महीनों से गोवा के ओशो मेडिटेशन सेंटर में रह रही थी। वो ओशो की फॉलोअर है। (फाइल)

आरती हमाल पिछले कुछ महीनों से गोवा के ओशो मेडिटेशन सेंटर में रह रही थी। वो ओशो की फॉलोअर है। (फाइल)

पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
पुलिस उपाधीक्षक जिवबा दलवी ने बताया था कि कटिपाल ने पुलिस में लापता व्यक्ति की शिकायत दर्ज कराई थी। आरती को लीला और अर्तुशा नाम से भी जाना जाता है। वह 25 मार्च से लापता बताई जा रही थी। दलवी ने कहा थी, “हमने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कर ली है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। हम उसका पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।”

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *