नेटफ्लिक्स इस साल ही सब्सक्राइबर्स के लिए विज्ञापन ला सकता है और पासवर्ड शेयरिंग को प्रतिबंधित कर सकता है

बहुत जल्द, नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ी स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाई देने लगेंगे। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इस साल के अंत तक विज्ञापन पेश करने की अपनी योजना को तेजी से आगे बढ़ा सकता है। द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में मंगलवार को उद्धृत सूत्रों ने कहा, “नेटफ्लिक्स ने कर्मचारियों से कहा है कि विज्ञापन 2022 के अंत तक आ सकते हैं।”

नेटफ्लिक्स ने स्ट्रीमिंग बाजार में एक बड़ा बदलाव देखा है, और इसके हालिया व्यावसायिक परिणामों ने कंपनी को अपनी रणनीति बदलने के लिए मजबूर कर दिया है। कंपनी के प्रमुख ने बेहतर राजस्व संभावनाओं के लिए विज्ञापन लाने और लोगों के अपने नेटफ्लिक्स खाते को अन्य लोगों के साथ साझा करने के तरीके को बदलने की बात की है।

यह भी पढ़ें: Google अंत में Android टीवी के लिए Android 13 बीटा लाता है: यह क्या प्रदान करता है

इसी रिपोर्ट से पता चलता है कि नेटफ्लिक्स 2022 के आखिरी तीन महीनों में आपकी स्क्रीन पर विज्ञापन ला सकता है। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स के पास पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए नए उपाय होंगे, कुछ ऐसा जो स्ट्रीमिंग दिग्गज को कई सालों से परेशान कर रहा है।

लोगों ने अपने डबल स्क्रीन एक्सेस लाभ का उपयोग किया है और अपने खाते का विवरण अपने परिवार और दोस्तों के अन्य लोगों के साथ साझा किया है। नेटफ्लिक्स इन अतिरिक्त उपयोगकर्ताओं को एक छोटे से एक्सेस शुल्क के साथ चार्ज करना शुरू करना चाहता है, जिसे आने वाले महीनों में विस्तृत किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Pad 5 की समीक्षा: क्या आपको इस Android टैबलेट को 26,999 रुपये में खरीदना चाहिए या इसके बजाय iPad प्राप्त करना चाहिए?

नेटफ्लिक्स ने ज्यादातर अपने प्लान को अलग-अलग मार्केट में कस्टमाइज किया है। लेकिन पश्चिम में, इसने उच्च शुल्क लेना जारी रखा है। भारत जैसे उभरते बाजारों में, जहां विकास की संभावनाएं और ग्राहक जनसांख्यिकी अलग हैं, नेटफ्लिक्स अपने स्ट्रीमिंग प्लान 149 रुपये प्रति माह के हिसाब से पेश करता है।

वीडियो देखें: Xiaomi 11T Pro 5G रिव्यु: 40,000 रुपये से कम में नया फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन?

स्ट्रीमिंग प्लेयर को दर्शकों को आकर्षित करने के लिए अलग-अलग पेशकश करनी होगी, लेकिन विज्ञापन एक ग्रे क्षेत्र है जिससे इसे कुछ और राजस्व अर्जित करने में मदद मिलनी चाहिए, लेकिन इसका मौजूदा उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *