नीट और जेईई की मुफ्त कोचिंग शुरू, मानव सुपर-21 में चुने गए छात्र

 

फरीदाबाद. मानव सेवा समिति की ओर से संचालित की जा रही नीट और जेईई मेंस की कोचिंग का नया बैच शुरू हो गया है. फरीदाबाद में आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त कोचिंग कराने के लिए मानव सेवा समिति के इस बैच के लिए 21 छात्रों का चयन किया गया है. मानव सुपर- 21 कोचिंग सेंटर में गुरुवार से अगले बेच के लिए चयनित 21 विद्यार्थियों की कोचिंग में प्रोफेसर व शिक्षाविद केएल दुआ, सुभाष शर्मा, सौरभ अरोड़ा, देवाग्या शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ और बायोलॉजी की कोचिंग दी.

करनाल आतंकी गिरफ्तारी मामलाः रिंदा ने रची थी साजिश, महाराष्ट्र के नादेंड से भी है कनेक्शन

इस बारे में मानव सेवा समिति के अध्यक्ष कैलाश शर्मा व मानव सुपर 21 के संयोजक सुभाष शर्मा ने बताया कि चयनित 21 विद्यार्थियों में 13 विद्यार्थी साईं मंदिर स्कूल व 8 विद्यार्थी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी 3 से लिए गए हैं. खास बात है कि इस बार इस बैच में लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या ज्‍यादा है.

मनरेगा घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, झारखंड की महिला IAS के आवास समेत 18 ठिकानों पर छापेमारी

मिशन संरक्षक अरुण आहूजा व रोशनलाल बोरड ने कहा है कि जरूरतमंद परिवारों के जो बच्चे आर्थिक कारणों से जेईई मेंस व नीट परीक्षा की तैयारी के लिए प्राइवेट कोचिंग बाहर नहीं कर पाते हैं उनको मिशन मानव सुपर 21 में निशुल्क कोचिंग दी जाती है. समिति के चेयरमैन अरुण बजाज व महासचिव सुरेंद्र जग्गा ने अन्य शिक्षाविद व प्रोफेसरों से अपील की है कि वे कार्य में अपनी निशुल्क सेवाएं प्रदान करें.

जाट आंदोलन में उम्रकैद की सजा काट रहे दलजीत सिहाग को मारने की कोशिश, उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग

गौरतलब है कि इस कोचिंग में से हर साल लगभग सभी बच्‍चों का चयन आईआईटी, मेडिकल कॉलेजों के अलावा देश के नामी इंजीनियरिंग कॉलेजों में होता है. यहां पहले से मौजूद फैकल्‍टी शिक्षाविद केएल दुआ, सुभाष शर्मा, सौरभ अरोड़ा, देवाग्या शर्मा निशुल्‍क रूप से छात्रों को पढ़ाते हैं.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *