नवंबर में बंद हुआ गूगल हैंगआउट, यूजर्स को चैट में शिफ्ट होने को कहा

 

Google Hangouts इस साल के अंत में बंद हो रहा है, और कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं की चैट प्लेटफॉर्म पर माइग्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रही है। इस कदम की घोषणा पहली बार अक्टूबर 2020 में की गई थी और इस साल नवंबर तक, सर्च इंजन दिग्गज द्वारा Hangouts को बंद कर दिया जाएगा।

Google ने बताया है कि Hangouts पर यूजर्स नवंबर से पहले अपना डेटा डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि चैट को नए टूल और यूजर्स के लिए बेहतर इंटीग्रेशन के साथ रीफर्निश किया गया है।

रोहतक में जज को मिली मारने की धमकी: जिला एवं सत्र न्यायाधीश को भेजा गया अभद्र भाषा में लिखा संदेश, दर्ज कराई गई FIR

Google चैट के उत्पाद प्रबंधक रवि कन्नेगंती ने एक में कहा, “हमने लोगों को बेहतर सहयोग करने और खुद को व्यक्त करने में मदद करने के लिए चैट में निवेश करना जारी रखा है, और अब हम शेष Hangouts उपयोगकर्ताओं को चैट में ले जाने में मदद करने के लिए कदम उठा रहे हैं।” ब्लॉग भेजा.

आप में से जो लोग अपने फ़ोन पर Hangouts का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें एक पॉप-अप स्क्रीन मिलेगी जो उन्हें Gmail में चैट या चैट ऐप पर स्विच करने के लिए कहेगी। इसमें यह भी कहा गया है कि Hangouts क्रोम एक्सटेंशन वाले पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए वेब पर चैट पर जाना होगा या चैट वेब ऐप इंस्टॉल करना होगा।

नवीनतम उत्पाद स्विच आगे के एकीकरण के संदर्भ में बहुत मायने रखता है जो उपयोगकर्ताओं को अन्य Google उत्पादों के साथ चैट पर मिलता है। चैट उपयोगकर्ताओं को डॉक्स, स्लाइड और यहां तक ​​​​कि शीट्स से फ़ाइलों को संपादित करने देगा, साथ-साथ संपादन सुविधा के लिए धन्यवाद।

पानीपत में युवक ने किया सुसाइड: गृह क्लेश से परेशान था; 9 माह पहले हुई शादी, पत्नी भी करती थी झगड़ा

इस तरह, लोग अपने सहकर्मियों या दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं और विभिन्न फाइलों पर सहयोग कर सकते हैं। यह देखना आसान है कि Google चैट को अन्य सहयोगी प्लेटफॉर्म जैसे स्लैक, फ्लॉक, टीम्स और अन्य के लिए एक सक्षम प्रतियोगी बनाना चाहता है।

इसके अलावा, Google अधिक समृद्ध इंटरफ़ेस सुविधाएँ ला रहा है जो उपयोगकर्ताओं के लिए चैट को और अधिक आकर्षक बनाती हैं। कंपनी ने कहा, “चैट पर स्विच करने से खुद को और अधिक मजेदार बनाने में मदद मिलती है, चाहे आप स्किन-टोन चयन के साथ इमोजी का उपयोग कर रहे हों, अपनी चैट पर जोर देने के लिए रिच टेक्स्ट एडिटिंग, ग्रुप में किसी को सूचित करने या जीआईएफ भेजने का उल्लेख हो,” कंपनी ने कहा।

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *