देश के वीर और वीरांगनाओं के बलिदान को हमेशा याद रखें: शिवचरण गर्ग राजकीय मिडल स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    नगर की आदर्श कॉलोनी स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि समाजसेवी शिवचरण दास गर्ग ने शिरकत की। इस मौके शिवचरण गर्ग ने स्कूल में ध्वजारोहण किया। वहीं बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम की अध्यक्ष स्कूल के मुख्याध्यापक शमशेर सिंह ने की।
अपने संबोधन में शिवचरण गर्ग ने देश के वीर और वीरांगनाओं के बलिदान को इस अवसर पर याद करते हुए विद्यार्थियों को सलाह दी कि हमें स्वयं को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए और जीवन में कैसी भी परिस्थिति हो हमें हर परिस्थिति का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी की शिक्षा अच्छी होगी तो वह राष्ट्र को विकासशील से विकसित बनाने में अपना योगदान दे पाएंगा। विद्यालय से ही बच्चों में संस्कार बनते है, विद्यालय से ही मन और बुद्धि विकसित होती है और विद्यालय से ही राष्ट्र निर्माण होता है।
कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुकंदीलाल गुप्ता, मुख्याध्यापक शमशेर सिंह, समाजसेवी रामदास प्रजापत, दासा राम, नसीब मेहरा, संतोष रानी, विनोद कुमार व ममता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *