दूसरे वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रक सड़क के नीचे उतरा जानमाल का बड़ा हादस होते-होते टला

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       नगर के पानीपत रोड पर गोहाना मोड़ से कुछ पहले मक्का से भरा एक 16 टायर का ट्रक किसी दूसरे वाहन को बचाने के चक्कर में सड़क से उतर गया। गनीमत तो यह रहा कि इस मामले में जानमाल का कोई बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रक के ड्राईवर व कंडक्टर बाल-बाल बच गए। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दो हाईड्रा मशीनें मौके पर बुलाकर ट्रक को बाहर निकालने का प्रयास किया।
ट्रक की लंबाई अधिक होने के कारण पूरा रोड़ जाम हो गया। पुलिस ने रूट डायवर्ट करके वाहनों को निकवाया। मिली जानकारी के अनुसार बिहार से 34 टन मक्का लेकर 16 टायर का ट्रक सफीदों आ रहा था कि अचानक सामने से एक गाड़ी आ गई और उसको बचाने के चक्कर में ट्रक का अगला टायर सड़क से नीचे उतर गया और ट्रक का पिछला हिस्सा रोड़ पर आ गया। परिणामस्वरूप सफीदों-पानीपत मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया। इस मामले में किसी प्रकार का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने की कोशिश की।
पुलिस ने मौके पर 2 हाईड्रा मशीनों को बुलाया। दोनों मशीनों ने करीब एक घंटे तक काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिलते देख मौके पर तीसरी हाईड्रा मशीन को बुलाया गया। तीनों मशीनों ने भरकम कोशिश की लेकिन समाचार लिखे जाने तक ट्रक निकल नहीं पाया था। इसका कारण ट्रक का खुद का और उसमें लदे मक्के का वजन अधिक होना बताया जा रहा है। पुलिस ट्रक को खाली करवाकर उसे निकलवाने की तैयारी कर रही थी। वहीं पुलिस ने दोनों ओर लगी लंबी लाईनों को रूट डायवर्ट करके दूसरे रास्तों से निकलवाया। सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना था कि घटना की सूचना मिलते ही वे टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे।
पहले दो और फिर एक ओर हाईड्रा मशीन को बुलाकर ट्रक को निकालने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली है। शायद ट्रक में लदी मक्के की बोरियों को उतरवाकर ही ट्रक को निकाला जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *