दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल- भाजपा विनाश मॉडल अपना रही: ED के 8 समन मिलने पर कहा- तुम जितने समन भेजोगे मैं उतने स्कूल बनवाऊंगा

 

दिल्ली विधानसभा में शनिवार (9 मार्च को) 10वां बजट पेश किया गया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार विकास का मॉडल अपना रही है, जबकि भाजपा विपक्षी दलों को सत्ता से बाहर करने और सरकारें गिराने के साथ विनाश का मॉडल अपना रही है।

 

AAP सरकार के 2024-25 बजट पर दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि ये इतना अच्छा बजट था कि लोग अब कह रहे हैं कि AAP-कांग्रेस गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा।

दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल- भाजपा विनाश मॉडल अपना रही: ED के 8 समन मिलने पर कहा- तुम जितने समन भेजोगे मैं उतने स्कूल बनवाऊंगा

 

इस दौरान केजरीवाल ने ED के समन मिलने पर भी कहा- मुझे अब तक 8 समन मिल चुके हैं, शायद नौवें भी मिलने वाला है। लेकिन मैं सदन में ये घोषणा कर रहा हूं कि तुम जितने समन भेजोग मैं उतने स्कूल बनवाऊंगा।

भाषण से पहले मनीष सिसोदिया को याद किया
CM केजरीवाल ने भाषण की शुरुआत और कई दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी याद किया। उन्होंने कहा कि पिछले 9 बजट सिसोदिया ने पेश किए थे। केजरीवाल बोले- मुझे उम्मीद है कि अगले साल वह विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

उन्होंने समाज के हर वर्ग का ख्याल रखने वाला बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री आतिशी की भी सराहना की। गौरतलब है कि सिसोदिया इस समय दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े केस में जेल में बंद हैं। उन्हें 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था।

केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी की संभावना जताई
केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह मई 2014 में भारी जनादेश के साथ केंद्र में सत्ता में आई थी, लेकिन विपक्षी दलों को उनके खिलाफ ED और CBI का इस्तेमाल कर निशाना बनाकर विनाश का मॉडल अपनाया। उन्होंने भाजपा पर उनकी सरकार गिराने के लिए विपक्षी विधायकों को तोड़ने और उनकी सरकार के अच्छे काम को रोकने का आरोप लगाया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है और उन्हें जेल भेजने की योजना बनाई जा रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.
कालवा गांव में दर्जनों लोगों ने किया पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य का समर्थन 400 सीटें लेकर नरेंद्र मोदी फिर से बनेंगे देश के प्रधानमंत्री: बचन सिंह आर्य

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *