दिल्ली में 5 साल की मासूम से रेप: आरोपी ने हत्या कर शव फैक्ट्री में छिपाया, पुलिस ने पश्चिम बंगाल से पकड़ा

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

CCTV से पता चला कि बच्ची को आरोपी टोटन ले गया है। (फाइल फोटो)

दिल्ली के बवाना इलाके में 5 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि ये घटना 24 मार्च की है। आरोपी बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। उसके बाद रेप के बाद हत्या करके शव को फैक्ट्री में छिपा दिया।

24 मार्च को शाम 5 बजे बच्ची लापता हुई
पुलिस ने बताया कि 24 मार्च को रात के करीब 10:27 बजे बवाना इलाके से पीसीआर को कॉल आया। इसमें बताया गया कि 5 साल की बच्ची लापता है। बच्ची के पैरेंट्स ने FIR दर्ज करवाई। बच्ची के पिता बवाना में ही एक चाय की दुकान चलाते हैं। दिन भर बच्ची उन्हीं के साथ रहती थी।

पुलिस ने बताया कि बच्ची को 24 मार्च को शाम 5 बजे आखिरी बार देखा गया। घरवालों ने जब बच्ची की खोज की तो वो नहीं मिली। ऐसे में उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस बच्ची की तलाश में जुट गई। पुलिस और बच्ची के परिजनों ने तलाश जारी रखी।

CCTV में आरोपी के साथ जाते दिखी बच्ची
पुलिस ने 25 मार्च की सुबह जब CCTV खंगाले तो पता चला कि वो एक शख्स के साथ जा रही है। जब फुटेज को बच्ची के माता-पिता को दिखाया गया तो उन्होंने शख्स को पहचान लिया। पैरेंट्स ने शख्स की पहचान टोटन लोहार उर्फ खुदी के रूप में की। पुलिस जब टोटन के घर पहुंची तो वहां से वह फरार निकला।

पुलिस ने जब CCTV फुटेज खंगाले, तब आरोपी का पता चला।

पुलिस ने जब CCTV फुटेज खंगाले, तब आरोपी का पता चला।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पश्चिम बंगाल भागा
आरोपी को जानने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि टोटन पश्चिम बंगाल जा रहा है। इसके लिए वो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हावड़ा जाने के लिए पूर्वा एक्सप्रेस पकड़ने गया है। पुलिस की एक टीम तुंरत न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन गई तो पता चला गया कि स्टेशन से ट्रेन निकल चुकी थी।

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस फ्लाइट से पश्चिम बंगाल गई
पुलिस की एक टीम को फ्लाइट से पश्चिम बंगाल के हावड़ा एयरपोर्ट भेजा गया। पुलिस की टीम हावड़ा पहुंचते ही हावड़ा रेलवे स्टेशन पर चली गई। वहां पूर्वा एक्सप्रेस का इंतजार करने लगी। जैसे ही आरोपी ट्रेन से बाहर निकला, पुलिस ने उसे पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया।

27 मार्च की सुबह आरोपी को वापस दिल्ली लाकर पूछताछ की गई। आरोपी ने रेप और मर्डर की बात कबूल की। पुलिस ने शव सहित एक ब्लेड और एक ईंट बरामद की है। मामले में IPC की धारा 302, 376 और POCSO एक्ट जोड़ा गया है। फिलहाल आरोपी पुलिस कस्टडी में है।

दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित शहर
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने 2022 की अपनी रिपोर्ट में दिल्ली को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित शहर बताया है। यह रिपोर्ट 3 दिसंबर 2023 को जारी की गई थी। इसमें बताया गया है कि 2022 में दिल्ली में हर दिन 3 रेप केस दर्ज किए गए।

NCRB की रिपोर्ट में बताया कि देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के कुल 4 लाख 45 हजार 256 केस दर्ज किए गए, यानी हर घंटे लगभग 51 FIR हुईं। 2021 में यह आंकड़ा 4 लाख 28 हजार 278 था।

2021 की तुलना में महिला अपराधों में 4% की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल हर एक लाख बच्चों में क्राइम रेट 36.6 था, जो साल 2021 (33.6) की तुलना में 3% ज्यादा है।

ये खबरें भी पढ़ें…

दिल्ली के अफसर पर दोस्त की नाबालिग बेटी से रेप का आरोप

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पर नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप लगा है। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, लड़की इस अफसर के दोस्त की बेटी है, जिसे वह नवंबर 2020 में दोस्त की मौत के बाद अपने घर ले आया था। पुलिस ने बताया कि इस अधिकारी ने जनवरी 2021 तक कई बार नाबालिग का यौन शोषण किया। जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो आरोपी की पत्नी ने उसे अबॉर्शन पिल्स दीं। पूरी खबर पढ़ें…

दिल्ली AIIMS का डॉक्टर रेप-गर्भपात के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली AIIMS से PhD कर रहे डॉक्टर अमित यादव को गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर अमित पर गाजियाबाद की एक युवती से सगाई करने, रेप के बाद गर्भपात कराने और फिर ब्लैकमेल करने का आरोप है। पुलिस आज आरोपी डॉक्टर को कोर्ट में पेश करेगी। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *