दिल्ली में फर्जी ED अधिकारी बनकर छापा मारा: 30 मिनट के अंदर घर से 3 करोड़ रुपए लेकर फरार; पुलिस ने 2 किमी पीछा कर पकड़ा

 

दिल्ली के द्वारका में शनिवार रात बदमाशों ने फर्जी ED अधिकारी बनकर एक घर से 3 करोड़ रुपए लूट लिए। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने चार बदमाशों को पकड़ लिया।

 

ये सभी कार में सवार होकर पुलिस बैरेकेडिंग तोड़कर भाग रहे थे। पुलिस ने दो किमी पीछा कर उन्हें पकड़ लिया और लूटी गई रकम में से एक करोड़ रुपए बरामद कर लिए।

Indian cricket team is putting on a spectacular show of skills this World Cup, and you’d easily pay to watch it

यह मामला द्वारका के बाबा हरिदास नगर का है। पीड़ित के मुताबिक, शनिवार आधी रात कुछ लोग उनके घर जबरदस्ती घुस आए। वे सभी खुद को इनफोर्समेंट डायरक्टरेट (ED) का अधिकारी बता रहे थे। उनका कहना था कि, घर में हवाला का पैसा छुपाया गया है। 30 मिनट के अंदर बदमाशों ने पूरे घर को खंगाला और तीन करोड़ की रकम लेकर चले गए। जाते-जाते उन्होंने परिवार के सदस्यों को पूछताछ के लिए ED ऑफिस आने को कहा।

पीड़ित ने जमीन बेचकर इकठ्ठा किए थे पैसे
परिवार का कहना है उन्होंने हाल ही में जमीन बेचकर पैसे हासिल किए थे। उन्हें छापेमारी के दौरान थोड़ा शक तो हुआ। बदमाश जिन दो कारों में आए थे उस पर कोई ऑफिशियल साइन बोर्ड नहीं था। उनके पास पिस्तौलें थीं और उनका बिहेवियर भी अजीब लग रहा था।

बदमाशों के जाने के बाद परिवार के एक सदस्य ने रात करीब सवा एक बजे पुलिस को कॉल की। जब पीसीआर पुलिस घर पर पहुंची, तो पीड़ित ने उन्हें बताया कि फर्जी ईडी टीम मित्राऊं गांव की ओर गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा, द्वारका में तैनात टीमों को सतर्क कर दिया गया और उन्होंने विभिन्न इलाकों में जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने 2 किमी पीछाकर बदमाशों को पकड़ा
कुछ देर बाद ही पुलिस कंट्रोल रूम टीम को एक कार दिखी जो तेजी से आगे बढ़ रही थी। उन्होंने ड्राइवर को रुकने का इशारा किया, लेकिन वो रूका नहीं। इसके बाद पुलिस ने 2 किमी तक कार का पीछा किया और नरेला में वाहन को रोकने में कामयाब रहे। जैसे ही कार रुकी एक बदमाश ने पिस्तौल निकाली और गोली चलाने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस को कार में 70 लाख रुपये मिले। आरोपी की पहचान सोनीपत निवासी अमित उर्फ विक्की (37) के रूप में हुई। वह पहले बिंदापुर में हत्या सहित दो आपराधिक मामलों में शामिल था। पुलिस अधिकारी आनंद मिश्रा ने बताया, अमित को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। DCP (द्वारका) एम हर्ष वर्धन ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद छापेमारी की गई और तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया।

गैंगस्टर लॉरेंस कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए नेटवर्क चला रहा था: जेल में रहकर पा​किस्तान-कनाडा के खालिस्तानी आतंकियों, ऑर्म्स डीलर और हवाला से जुड़ा था

पुलिस को किसी परिचित पर शक
पुलिस ने कहा कि जिस घर पर फर्जी छापेमारी की गई। उस परिवार ने हाल ही में द्वारका में अपना प्लॉट साउथ दिल्ली के कुछ निवासियों को बेचा था। पीड़ित को जानने वाले एक व्यक्ति पर ईडी छापेमारी कराने का संदेह है।

पुलिस को संदेह है कि दो ग्रुप काम कर रहे थे – जबकि एक ने इस कदम की योजना बनाई, दूसरे ने इसे अंजाम दिया। अब तक एक करोड़ रुपये की वसूली हो चुकी है। हर्ष वर्धन ने कहा, मामले में अन्य संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।

ये खबर भी पढ़ें…

राजधानी दिल्ली में 50 लाख की लूट:ज्वेलरी शॉप में तीन लुटेरों ने बंदूक की नोक पर वारदात को अंजाम दिया

देश की राजधानी दिल्ली में समयपुर बादली इलाके में एक ज्वेलरी शॉप में तीन लुटेरों ने बंदूक की नोक पर दिनदहाड़े लगभग 50 लाख रुपए के गहने लूट लिए। यह घटना 16 दिन पहले की है। तीनों बदमाशों ने महज डेढ़ मिनट मे वारदात को अंजाम दिया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पढ़ें पूरी खबर…

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल सिटी थाने में जसविंद्र तुली को लगाया SHO: इंस्पेक्टर ललित कुमार किया लाइन हाजिर, सोशल मीडियां पर वायरल ऑडियों पर हुई कार्रवाई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *