दहेज मुक्त शादी, नशा मुक्त समाज के लिए लोगों ने लिया संकल्प

 

मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट ने किया सत्संग कार्यक्रम का आयोजन

एस• के• मित्तल
जींद, सफीदों रोड जींद स्थित एक निजी होटल में रविवार को मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। सत्संग कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने दहेज मुक्त शादी करने, नशा मुक्त समाज बनाने व अन्य सामाजिक बुराइयों से बचने का संकल्प लिया। मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही “नया उजाला लाना है, धरती को स्वर्ग बनाना है” के तहत सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रदेश में बिजली संकट पर “गर्मी फुल बिजली गुल” एवं प्रदेश की बिजली गुजरात भेजने पर कांग्रेश प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने क्या किया खुलासा… सुनिए लाइव

इसमें रामपाल महाराज के प्रवचनों को लोगों ने सीडी के माध्यम से सुना। इसमें परमात्मा के यथार्थ ज्ञान से समाज में फैली सभी प्रकार की कुरीतियों को छोडऩे के लिए अवगत करवाया गया। शमशेर कंडेला ने कहा कि मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट लगातार देश में सत्संग, दहेज मुक्त शादी, नशा मुक्ति अभियान, धार्मिक भंडारे, रक्तदान शिविर, जरूरतमंद बच्चों को पुस्तकें वितरित करने, कपड़े वितरित करने व अन्य समाज भलाई के कार्य करती है। इसके अलावा अन्य लोगों को भी इस मुहिम से जुडऩे व लोगों की भलाई के कार्य करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

किसान के घर चोरी की छानबीन करने पहुंचा सीआईए स्टाफ… घर पर रखा बहन का 17 तोले सोना भी हो गया चोरी … क्या कहती है बहन एवं ग्रामीण… देखिए लाइव…

ओमबीर व संजीव जागलान ने कहा कि इस समय भयंकर गर्मी पड़ रही है। लोगों को पक्षियों को बचाने के लिए मुहिम चलाने की जरूरत है। पेड़ों पर पानी से भरकर कसोरे रखने चाहिएं तथा दाना डालनी चाहिए। आजकल पेड़-पौधे कम हो गए हैं। अभी कुछ दिन बाद बरसात का मौसम शुरू होगा तो लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *