थरूर बोले- PM विकास-राष्ट्रीय सुरक्षा की बात नहीं करते: वे चुनावी साल में राजनीतिक एजेंडा बदल देते हैं; चीन से अपनी जमीन नहीं ले पाए

 

शशि थरूर रविवार को केरल के तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहीं उन्होंने ये बात कही।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी हर चुनाव से पहले राजनीतिक एजेंडा बदल देते हैं। वे विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दों पर बात नहीं करते।

राममय हुई ऐतिहासिक महाभारतकालीन नगरी सफीदों कही शोभायात्रा निकली, कहीं हुई प्राण-प्रतिष्ठा तो कहीं लगे विशाल भंडारे

उन्होंने कहा कि यही नहीं, सरकार सीमा पर चीन की घुसपैठ रोक पाने में नाकाम रही। चीन ने हमारी जो जमीन छीनी वो भी मोदी वापस नहीं ले पाए। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर और सांसद शशि थरूर ने ये बातें तिरुवनंतपुरम में 21 जनवरी को कहीं।

मोदी जिस वादे पर चुनाव जीते, उसकी बात ही नहीं करते
थरूर ने कहा कि मोदी ने 2014 का लोकसभा चुनाव विकास और 2019 का चुनाव राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर लड़ा था। इसी साल (2019) में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक भी की गई थी। लेकिन आज वे न तो विकास की बात करते हैं, न लोगों की उन समस्याओं का जिक्र करते हैं, जो नोटबंदी के बाद सामने आईं। यही नहीं, वे राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भी कोई बात नहीं करते।

थरूर ने आगे कहा कि मोदी हिंदू हृदय सम्राट कहलाना पसंद करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है। वे यही प्रोपेगैंडा फैलाएंगे। 22 जनवरी को वे अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। फरवरी में वे अबु धाबी में मंदिर का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद चुनाव की घोषणा हो जाएगी।

कांग्रेस के लिए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम राजनीतिक हैं
थरूर ने अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण अस्वीकार करने पर कहा कि कांग्रेस के लिए यह कार्यक्रम राजनीतिक हैं। पार्टी ने हमेशा सभी की धार्मिक मान्याताओं के प्रति सम्मान दिखाया है, लेकिन एक पार्टी के रूप में, हमारा रुख एकदम साफ है।

गुजरात के मेहसाणा में शोभायात्रा पर पथराव, 5 घायल: राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा से पहले जुलूस निकाल रहे थे; पुलिस ने आंसूगैस छोड़ी, 15 हिरासत में

उन्होंने कहा कि पीएम ने धर्म को राजनीतिक अभ्यास बना दिया है और हमें नहीं लगता कि यह अच्छी बात है। मैं मंदिर में प्रार्थना करने जाता हूं, राजनीति करने नहीं।

एम्स को हाफ-डे देना गलत, सरकार को आदेश वापस लेना चाहिए
कांग्रेस सांसद ने केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली में एम्स को 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद करने को गलत बताया। उन्होंने कहा कि इससे लंबी कतारों में जो लोग हॉस्पिटल में भर्ती होने का इंतजार कर रहे है, वह प्रभावित होंगे।

सरकार को यह आदेश वापस लेना चाहिए। किसी भी अस्पताल को बंद नहीं किया जाना चाहिए। अगर लोग प्रार्थना करना चाहते हैं या टीवी पर कार्यक्रम देखना चाहते हैं, तो यह विकल्प उनके लिए हमेशा उपलब्ध है।

शशि थरूर ने कांग्रेस की कार्य योजना पर बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की योजना लोगों को नौकरियों की कमी, महंगाई जैसी रोजमर्रा की समस्याओं के बारे में बताने की है और उनसे पूछेगी कि क्या केंद्र सरकार द्वारा किए गए दावों से उन्हें फायदा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें…

थरूर ने 2024 में आखिरी चुनाव लड़ने के संकेत दिए:फिर मुहावरे से सफाई दी- राजनीति में कभी नहीं शब्द कभी नहीं बोला जाता

गुजरात के मेहसाणा में शोभायात्रा पर पथराव, 5 घायल: राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा से पहले जुलूस निकाल रहे थे; पुलिस ने आंसूगैस छोड़ी, 15 हिरासत में

कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने आखिरी बार चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। गुरुवार 28 दिसंबर को थरूर ने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से बात करते हुए थरूर ने कहा कि 2024 में मैं आखिरी बार चुनाव लड़ सकता हूं।

हालांकि, थरूर ने एक मुहावरे से ये सफाई भी दे डाली कि ये अंतिम फैसला नहीं है। ये राजनीति है। राजनीति में कहा जाता है- कभी नहीं (Never) शब्द कभी नहीं बोलिए। पूरी खबर पढ़ें…

 

खबरें और भी हैं…

.
गुजरात के मेहसाणा में शोभायात्रा पर पथराव, 5 घायल: राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा से पहले जुलूस निकाल रहे थे; पुलिस ने आंसूगैस छोड़ी, 15 हिरासत में

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *