तमिलनाडु में बारिश के बाद बाढ़, झील टूटी: NDRF-SDRF के 250 जवान तैनात, चार जिलों में स्कूलों में छुट्टी

तमिलनाडु में बारिश के बाद बाढ़, झील टूटी: NDRF-SDRF के 250 जवान तैनात, चार जिलों में स्कूलों में छुट्टी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 18-19 दिसंबर को तमिलनाडु के पांच जिलों में तेज बारिश होगी।(13 दिसंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर.

तमिलनाडु में पिछले दो दिनों से तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कोविलपट्टी के आसपास की नदियां और झीलें ओवरफ्लो हो गईं। जिला विकास अधिकारी राजेश ने बताया, कोविलपट्टी पंचायत क्षेत्र में 40 झीलें भरी हुई हैं। दो झीलें टूट गईं और उनकी मरम्मत का काम जारी है।

(13 दिसंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर.

उधर तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को चार जिलों तिरुनेलवेली, थूटुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी। इसके अलावा बैंकों और वित्तीय संस्थानों को भी बंद करने का आदेश दिया गया।

बाढ़ जैसी स्थिति देखते हुए NDRF, SDRF के 250 जवानों को कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन और तेनकासी जिलों में तैनात किया गया है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 18-19 दिसंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूटुकुडी, रामनाथपुरम, पुदुकोट्टई और तंजावुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा कूसलीपट्टी और इनाम मनियाची इलाकों में बारिश का पानी नदी से बाहर निकलने लगा तो पानी को रोकने के लिए रेत से भरी बोरियां और जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया गया।(13 दिसंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर.

तमिलनाडु में बाढ़ की तस्वीरें…

थूटुकुडी में तेज बारिश के चलते कई घरों में पानी भर गया।

थूटुकुडी में तेज बारिश के चलते कई घरों में पानी भर गया।

तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण थूटुकुडी जिले में कई सड़कें जलमग्न हो गईं।

तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण थूटुकुडी जिले में कई सड़कें जलमग्न हो गईं।

थूटुकुडी में नदियां ओवरफ्लो हो गईं। पानी के बहाव को रोकने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही।

थूटुकुडी में नदियां ओवरफ्लो हो गईं। पानी के बहाव को रोकने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल…

MP में बारिश से पहले तेज सर्दी:पचमढ़ी-मलाजखंड सबसे ठंडे, सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ी

उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण मध्यप्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। सोमवार को सुबह कड़ाके की ठंड रही। कई शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 1 से 3.6 डिग्री तक लुढ़क गया। अगले तीन से चार दिन तक रात में भी ठंड रहेगी, जबकि दिन में ठंडी हवा चलेगी। 22-23 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी होने का अनुमान है। पढ़ें पूरी खबर…

यूपी में 3.5°C पहुंचा पारा,10 शहरों में घने कोहरे का अलर्ट, 5 दिन छाएंगे बादल

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का असर अब उत्तर प्रदेश पर पड़ना शुरू हो गया है। यहां के कई शहरों का पारा तेजी से गिरने लगा है। बरेली में रविवार रात का न्यूनतम तापमान 3.5°C तक पहुंच गया। लखनऊ का तापमान 8.5°C, जबकि कानपुर का 5.7°C दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने 10 शहरों के लिए घने कोहने का अलर्ट जारी किया है।​​​​​​​ पढ़ें पूरी खबर…

बिहार में पारा 10 से नीचे लुढ़का..गया सबसे ठंडा;25 दिसंबर के बाद और सताएगी सर्दी

जम्मू कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से बर्फबारी के चलते राजधानी पटना समेत बिहार में कनकनी बढ़ गई हैं। सुबह-शाम और रात में कनकनी के साथ लोगों को ज्यादा ठंड महसूस हो रही है। हालांकि कड़ाके की ठंड से अभी राहत है, क्योंकि अभी दिन में धूप खिल रही है। घने कोहरे का दौर शुरू नहीं हुआ है। 25 दिसंबर के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना (11 दिसंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *