डिप्टी CM शिवकुमार बोले- आखिर हम भी हिंदू हैं: रोज करता हूं भगवान राम की पूजा, 22 जनवरी को कर्नाटक के सभी मंदिरों में पूजा का आदेश

 

कर्नाटक सरकार ने 22 जनवरी को राज्य के सभी मंदिरों में विशेष पूजा करवाने का आदेश दिया है।

कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने राम मंदिर को लेकर हो रही राजनीति पर कहा, भगवान राम किसी एक के नहीं हैं। आखिर हम सब हिंदू हैं।

डिप्टी CM शिवकुमार बोले- आखिर हम भी हिंदू हैं: रोज करता हूं भगवान राम की पूजा, 22 जनवरी को कर्नाटक के सभी मंदिरों में पूजा का आदेश

शिवकुमार ने ये बातें अपनी सरकार के उस फैसले का बचाव करते हुए कहीं। जिसमें राज्य सरकार ने 22 जनवरी को कर्नाटक के सभी मंदिरों में विशेष पूजा करवाने का आदेश दिया है। यह पूजा ठीक उसी वक्त होगी जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी।

शिवकुमार बोले- राम मंदिर किसी की निजी संपत्ति नहीं
डीके शिवकुमार सोमवार को केरल दौरे पर गए थे। वह रामचंद्रन फाउंडेशन पुरस्कार समारोह में मौजूद थे। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस आलाकमान ने अयोध्या में समारोह में भाग लेने का फैसला क्यों नहीं किया।

शिवकुमार ने कहा- भाजपा शासित केंद्र यह तय करने में पिक-एंड-चूज पद्धति अपना रहा है कि कार्यक्रम में किसे शामिल होना चाहिए और किसे नहीं। राम मंदिर किसी की निजी संपत्ति नहीं है। यह सार्वजनिक संपत्ति है।

शिवकुमार ने कहा- राम भक्त हूं, भगवान हमारे भीतर
शिवकुमार ने आगे कहा, प्राण-प्रतिष्ठा के लिए मुझे इनवाइट नहीं किया गया है। न ही हमारे सीएम को न्यौता मिला। मैंने देखा कि हमारे कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खड़गे) को आमंत्रित किया गया है, लेकिन इसका फैसला पार्टी करेगी।

खुद को ‘राम भक्त’ बताते हुए, शिवकुमार ने कहा, मैं हिंदू हूं। मैं राम के साथ-साथ हनुमान भक्त हूं। हम रोज उनकी पूजा करते हैं। भगवान हमारे भीतर हैं, हमारे दिल में हैं। यहां राजनीतिकरण करने के लिए कुछ भी नहीं है।

सोनिया, नीतीश, खड़गे सहित विपक्ष के कई नेताओं को निमंत्रण
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला है। हालाँकि, पार्टी की तरफ से आने की पुष्टि नहीं की गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर के अध्यक्ष नीतीश कुमार और CPI (M) के महासचिव सीताराम येचुरी को भी न्यौता दिया गया है।

सीपीआई (एम) ने कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ही मना कर दिया। उन्होंने इसे धर्म का राजनीतिकरण करार दिया है, जबकि नीतीश कुमार की उपस्थिति की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

कर्नाटक में कुल 34,563 मंदिर हैं

\

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने राज्य में मंदिरों में पूजा कराने का जिम्मा हिंदू रिलीजियस एंड चैरिटेबल इनडाउमेंट्स (HR & CE) विभाग को दिया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटक में 34,563 मंदिर हैं।

इन्हें मंदिरों से होने वाली इनकम के आधार पर लिस्ट किया गया है। 201 मंदिरों को ए कैटेगरी में रखा है, इन मंदिरों से सालाना आय 25 लाख रुपये से ज्यादा है।

139 मंदिर बी कैटेगरी में हैं जिनकी आय 5 लाख से 25 लाख रुपये के बीच है। अन्य 34,223 मंदिरों की सालाना इनकम 5 लाख रुपये से कम है।

ये खबर भी पढ़ें…

कर्नाटक कांग्रेस नेता बोले-यहां गोधरा जैसा कांड होने की आशंका, राम मंदिर कार्यक्रम को राजनीतिक बताया

कर्नाटक कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने आशंका जताई है कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले कर्नाटक में गोधरा जैसा कांड हो सकता है। इसलिए कर्नाटक सरकार को सतर्क रहना चाहिए। अयोध्या जाने के इच्छुक लोगों के लिए सही व्यवस्थाएं की जानी चाहिए, ताकि हमें एक और गोधरा कांड न देखना पड़े।

 

खबरें और भी हैं…

.तेलंगाना में महिला ने अपने ट्रांसजेंडर पति की हत्या कराई: कॉन्ट्रैक्ट किलर्स से 18 लाख में डील की थी; दोनों का एक बच्चा भी था

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *